दिल्ली से आया शख्स निकला पॉजिटिव, समस्तीपुर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हुई
Samastipur News in Hindi

दिल्ली से आया शख्स निकला पॉजिटिव, समस्तीपुर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हुई
समस्तीपुर में पहला मरीज विद्यापति प्रखंड इलाके में मिला था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

समस्तीपुर में रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का एक और मामला सामने आने के साथ ही जिले में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है.

  • Share this:
समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को जिले के बिथान प्रखंड से एक नए मरीज मिलने की पुष्टि की. इसके साथ ही जिले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है.

विथान प्रखंड में मिले कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्ति के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक यह दिल्ली में रहता था और आजादपुर मंडी में काम करता था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह दिल्ली से 28 अप्रैल को एक ट्रक के माध्यम से दरभंगा पहुंचा और वहां से पैदल चलकर अपने गांव लौटा  था. बीते 4 मई को जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने उसे बिथान प्रखंड के क्‍वारंटाइन सेंटर पर रखा. जहां से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा. सैंपल जांच में 39 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया.

विद्यापति प्रखंड में मिला था पहला मामला
बताते चलें कि जिले में पहला मरीज विद्यापति प्रखंड इलाके में मिला था. जबकि दूसरा मामला रोसरा और हसनपुर प्रखंड से जुड़ा था, जहां से एक साथ 6 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को जिला मुख्यालय स्थित होटल डब्लट्रि में बने आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है.
बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 696


गौरतलब है कि बिहार की राजधानी पटना में रविवार को कोविड-19 संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई. इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या छह हो गई है. वहीं, बिहार में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 67 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 696 हो गई है. बिहार के कुल 38 जिलों में से 37 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आ चुके हैं. राज्य के जमुई जिले में अभी तक कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया है.

ये भी पढ़ें-

प्रवासी बिहारियों ने बढ़ाई नीतीश सरकार की मुश्किलें, 49 में 44 कोरोना पॉजिटिव

श्रमिक स्‍पेशल में मिला कोरोना पॉजिटिव युवक, ट्रेन के हर यात्री की होगी जांच
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज