लाइव टीवी

9 बजे 9 मिनट: सैंड आर्ट के जरिए बिहार के इस कलाकार ने PM की अपील को दोहराया
Saran News in Hindi

SANTOSH GUPTA | News18 Bihar
Updated: April 5, 2020, 1:47 PM IST
9 बजे 9 मिनट: सैंड आर्ट के जरिए बिहार के इस कलाकार ने PM की अपील को दोहराया
छपरा में आर्टिस्ट द्वारा बनाया गया सैंड आर्ट

छपरा के इस कलाकार ने बताया है कि अपने घरों में रहते हुए एक दीया जरूर जलाएं. इससे हमारी एकता और अखंडता का पैगाम पूरे विश्व मे जाएगा और हम इस वैश्विक महामारी में एक दूसरे की हिम्मत बनकर इस बीमारी का डटकर सामना करेंगे.

  • Share this:
छपरा. देश भर में जारी कोरोना संकट (Covid-19) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज रात के 9 बजे लोगों से घर के लाइट ऑफ कर दीपक, मोमबत्ती, टॉर्च या फ्लैश लाइट जलाने का आह्वान किया है. पीएम (PM) की इस अपील का जहां पूरे देश भर में स्वागत हो रहा है तो वहीं लोग तरह-तरह से इस अपील का सपोर्ट कर रहे हैं और पीएम के संदेश को मानने का आग्रह कर रहे हैं.  पीएम मोदी के आह्वान पर 5 अप्रैल को रात्रि 9 बजकर 9 मिनट पर भारत के हर नागरिक को दीया, मोमबत्ती, टार्च, मोबाइल फ्लैश इत्यादि जलाने का जो सुझाव दिया गया है उसी के बारे में कलाकार अशोक ने सैंड आर्ट के जरिए लोगों से अपील की है.

ये है आर्ट बनाने की वजह

इस कलाकार ने बताया है कि अपने घरों में रहते हुए एक दीया जरूर जलाएं. इससे हमारी एकता और अखंडता का पैगाम पूरे विश्व मे जाएगा और हम इस वैश्विक महामारी में एक दूसरे की हिम्मत बनकर इस बीमारी का डटकर सामना करेंगे. सैंड आर्टिस्ट अशोक पहले भी कई सामाजिक कार्यों को लेकर सैंड आर्ट बनाते रहे हैं जिसकी लोग सराहना भी करते हैं.



शुक्रवार को जारी किया था मैसेज



पीएम मोदी ने शुक्रवार को एक वीडियो मैसेज के जरिए देशवासियों को इसकी अपील की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, '5 अप्रैल यानी इस रविवार को रात नौ बजे लोग अपने घरों से बाहर आएं. घरों की लाइटें बंद करें और दरवाजे पर खड़े होकर दीया जलाएं, मोमबत्ती जलाएं या फिर कुछ भी प्रकाश जलाएं. इस संदेश के जरिए पीएम ने देशवासियों के एकजुट होने की बात कही और कहा कि एकजुटता के दमपर ही इस महामारी को मात दी जा सकती है'.

सोशल डिस्टेंसिंग का रखें ध्यान
हालांकि, ये अपील करते हुए पीएम मोदी ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मेरी एक और प्रार्थना है, कि इस आयोजन के समय किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है. रास्तों में, गलियों या मोहल्लों में नहीं जाना है, अपने घर के दरवाज़े, बालकनी से ही इसे करना है.सोशल डिस्टेंसिंग की लक्ष्मण रेखा को कभी भी लांघना नहीं है. सोशल डिस्टेंसिंग को किसी भी हालत में तोड़ना नहीं है. कोरोना की चेन तोड़ने का यही रामबाण इलाज है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 1:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading