लाइव टीवी

अपनी शादी बचाने के लिए एक शख्स को दोबारा करनी पड़ी शादी, पढ़ें पूरा मामला

News18 Bihar
Updated: October 19, 2019, 4:36 PM IST
अपनी शादी बचाने के लिए एक शख्स को दोबारा करनी पड़ी शादी, पढ़ें पूरा मामला
छपरा के एक शख्स को अपनी शादी बचाने के लिए दोबारा शादी करनी पड़ी.

जन प्रतिनिधि और ग्रामीणों के कहने पर शनिवार को दोनों की दोबारा शादी करवाई गई और समाजिक तौर पर पति-पत्नी साबित हो गए.

  • Share this:
सारण. बिहार के छपरा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक प्रेमी जोड़े (Loving couple) को अपनी शादी बचाने के लिए दोबारा शादी (marriage) करनी पड़ी. बताया जा रहा है कि इस प्रेमी जोड़े ने  भाग कर शादी की थी जिसके बाद ग्रामीण इस शादी से नाराज हो गए और शादी की मान्यता नहीं दे रहे थे. ये अजीबोगरीब मामला छपरा (Chhapra) के इसुआपुर का है.

बताया जा रहा है कि इस युवक-युवती ने भागकर शादी कर ली थी. जब गांववालों को पता चला तो उन दोनों को गांव लाकर दोनों प्रेमी युगल की सामाजिक स्तर पर दोबारा शादी करवाई. शनिवार को संढ़वारा बाजार स्थित पीर मजार परिसर में जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों के सामने दोनों का निकाह पढ़वाया गया. फिर ग्रामीणों ने इन्हें पति-पत्नी के तौर पर मान्यता दी.

प्रेमी मोहम्मद कादिर चहपुरा थाना इसुआपुर  और प्रेमिका चांद तारा खातून थाना अमनौर के रसूलपुर की रहने वाली है. इन दोनों ने गांवालों और जन प्रतिनिधियों के सामने के सामने एक दूसरे के गले मे माला पहनाकर साथ जीने-मरने की कसम खाई.

घर से भागकर शादी करने वाले प्रेमी युगल की शादी संढ़वारा बाजार स्थित पीर मजार परिसर में जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों के सामने सम्पन्न हुई.


युवक कादिर ने बताया कि इन दोनों की शादी दो वर्ष पहले ही तय हुई थी. इस बीच मोबाइल से दोनों में बातें होने लगीं. फिर प्रेमिका के घर आना-जाना शुरू हुआ. दोनों का दीदार हुआ तो दोनों ने एक दूसरे को पसंद कर लिया.

दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ने लगा, लेकिन लड़की के पिता को दोनों का मिलना नागवार लगने लगा. उन्होंने नाराज होकर दोनों की शादी नहीं कराने की बात कह दी और लड़की की शादी दूसरी जगह तय कर दी.

इस बात से नाराज लड़की ने 15 सितंबर 2019 को  फोन कर प्रेमी कादिर को बुलाया उसके साथ चली गई. दोनों ने गुपचुप शादी भी कर ली और पति-पत्नी की तरह रहने लगे. लेकिन इनकी शादी को गांववालों ने मान्यता नहीं दी.
Loading...

समाजिक दबाव के कारण जन प्रतिनिधि और ग्रामीणों के कहने पर शनिवार को दोनों की दोबारा शादी करवाई गई और समाजिक तौर पर पति-पत्नी साबित हो गए.

इस मौके पर सरपंच मनोज राय, समिति सदस्य विजय राय, नसरुद्दीन अंसारी, इदरीश मियां, इरशाद आलम, झूलन सिंह कुशवाहा, उमत हुसैन, सुनील राउत, जटाशंकर कुशवाहा, सुनील कुशवाहा सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे.

रिपोर्ट- संतोष गुप्ता

ये भी पढ़ें-  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 4:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...