होम /न्यूज /बिहार /

Chhapra News: दिव्यांग बेटे ने लिया जन्म तो पति ने महिला को छोड़ा, कर ली दूसरी शादी

Chhapra News: दिव्यांग बेटे ने लिया जन्म तो पति ने महिला को छोड़ा, कर ली दूसरी शादी

अपने बेटे के साथ पीड़ित मां.

अपने बेटे के साथ पीड़ित मां.

महिला ने ससुराल वालों पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया. पति को पाने के लिए डीएनए टेस्ट कराने भी दिया भरोसा. उसने 4 लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

छपरा. बिहार के छपरा (Chhapra) में एक महिला ने दिव्यांग बेटे को जन्म दिया तो पति ने उसका परित्याग कर दिया. यही नहीं, पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी भी कर ली. अब पीड़ित महिला न्याय के लिए दर-दर भटक रही है. महिला का ससुराल दरियापुर के समनचक में है. महिला का आरोप है कि उसके ससुर धर्मेंद्र राय, सास इतवारिया देवी और जेठानी बबुन्ति देवी दवी ने मिलकर उसके पति की दूसरी शादी करवा दी.

पीड़ित महिला 26 वर्षीय रमिता देवी का कहना है कि अब वह अपने अंधे पुत्र को लेकर कहां जाए. उसके पति कहते हैं कि अंधा पुत्र मेरा नहीं हो सकता. महिला का कहना है कि वह अपने पति को नहीं छोड़ना चाहती. पति को विश्वास दिलाने के लिए वह डीएनए टेस्ट कराने को भी सहमत है. उसका आरोप है कि ससुराल वाले जान से मार कर गंडक में फेंक देने की धमकी देते हैं. गरखा थाना क्षेत्र के मोहर्रमपुर के जमींदार राय की पुत्री रमिता ने दरियापुर थाना अध्यक्ष को आवेदन दिया है, जिसमें उसने अपने पति द्वारा छोड़े जाने की प्राथमिकी भी दर्ज कराई है.

बातचीत के दौरान पीड़िता ने बताया कि 26 अप्रैल 2016 को उसकी शादी दरियापुर सामनचक के धर्मेंद्र राय के पुत्र अरविंद कुमार राय से हुई. शादी के बाद सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था. इसी बीच जनवरी 2017 में उसने एक पुत्र को जन्म दिया. यहां से उसके जिंदगी में एक नया मोड़ आ गया. दुर्भाग्यवश उसका पुत्र अंधा था. पुत्र के जन्म लेते ही उसके ससुराल वालों का रवैया बदल गया. पीड़िता को हीन भावना से देखा जाने लगा. उसके बाद पीड़िता के साथ हमेशा मारपीट की जाने लगी. ससुराल में रहने पर काटकर गंडक में बहा देने की धमकी दी जाने लगी.

मामले की छानबीन की जा रही है
प्रताड़ना से तंग आकर वह अपने पिता के घर आ गई. पीड़िता ने बताया कि बीते 5 माह पहले उसके पति की डोरीगंज चिरांद के किसी लड़की के साथ शादी किए जाने की खबर मिली. पीड़िता ने बताया कि इस विवाह में उसके पति के नाना सबलपुर नेवल टोला के शिव प्रसाद राय की भी अहम भूमिका रही. शिव प्रसाद राय सोनपुर रेलवे कॉलोनी के समीप रहते हैं. तथा उसका पति भी वही रहता है. पीड़िता ने अपने पति समेत सास ससुर समेत चार लोगों को नामजद करते हुए थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. अब उन्हें पुलिस पर ही भरोसा है. दरियापुर पुलिस का कहना है कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है.

Tags: Bihar police, Disabilities

अगली ख़बर