Bihar Election News: परसा सीट पर लालू के समधी चंद्रिका राय हारे, RJD के छोटे लाल राय रहे विजयी

लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय हार गये हैं
लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय हार गये हैं

चंद्रिका राय (Chandrika Rai) बिहार (Bihar) के पूर्व मंत्री हैं और विधानसभा चुनाव 2020 (Assembly Election 2020) में सारण जिले के परसा (Parsa) से चुनाव लड़े. वो RJD कैंडिडेट छोटे लाल राय से हार गए हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए परसा सीट पर मतगणना पूरी हो गई है. यहां पर लालू के समधी चंद्रिका राय (Chandrika Rai) की हार हुई है. उन्हें RJD के छोटे लाल राय ने हराया है. चंद्रिका राय, बिहार (Bihar) के पूर्व मंत्री हैं और विधानसभा चुनाव 2020 (Assembly Election 2020) में सारण जिले के परसा (Parasa) से चुनाव लड़े थे. वह छह बार विधायक रहे हैं और वह कांग्रेस (Congress) नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय के बेटे हैं. चंद्रिका राय ने 1985 और फरवरी 2005 के चुनावों के बीच पांच बार परसा सीट जीती. राय ने 1985 में परसा निर्वाचन क्षेत्र से राजनीति में प्रवेश किया. बिहार की राजनीति में अब वो एक नामी चेहरा रहे हैं.

चंद्रिका राय कभी राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेहद विश्वासपात्र थे. बाद में तेजप्रताप और चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या के बीच एक वैवाहिक गठबंधन के माध्यम से उनके रिश्तेदार बन गए. वह इस साल जनता दल (यूनाइटेड) में शामिल हो गए और नीतीश कुमार के लिए सक्रिय रूप से चुनाव प्रचार किया. इतना ही नहीं वो लालू यादव और तेजस्वी यादव के खिलाफ खुलकर चुनाव प्रचार भी कर रहे थे.

बिहार चुनाव की पल-पल की अपडेट के लिए यहां क्लिक करें



बीजेपी से मिली हार
चंद्रिका राय ने साल 2019 में सारण से लोकसभा चुनाव भी लड़ा, लेकिन भाजपा के राजीव प्रताप रूडी से हार गए. हालांकि, राय छह कार्यकाल के लिए सारण सीट पर विधायक रहे हैं, फिर भी यह चुनाव राय के लिए महत्वपूर्ण हो गया था. क्योंकि इस क्षेत्र में यादव समुदाय राजद के साथ है और वह जद (यू) के टिकट पर चुनाव लड़े थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज