बिहार चुनाव परिणाम: CM नीतीश को बड़ा झटका, लालू के समधी चंद्रिका राय भी हारे

बिहार के सारण जिले की परसा सीट से लालू के समधी  चंद्रिका राय चुनाव हार चुके हैं.
बिहार के सारण जिले की परसा सीट से लालू के समधी चंद्रिका राय चुनाव हार चुके हैं.

चंद्रिका राय बिहार (Bihar) के पूर्व मंत्री हैं और विधानसभा चुनाव 2020 (Assembly Election 2020) में सारण जिले के परसा (Parasa) से चुनाव लड़े थे. वह छह बार विधायक रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 10:21 PM IST
  • Share this:
छपरा.  बिहार विधानसभा चुनाव के आ रहे परिणामों में सबसे चौंकाने वाला नतीजा छपरा के परसा सीट से आया है. यहां  पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय के बेटे और लालू यादव के समधी चंद्रिका राय (Chandrika Rai) चुनाव हार गए हैं. उन्हें RJD के छोटे लाल राय ने हराया है. बता दें कि चंद्रिका राय के लिए खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी प्रचार किया था. इसके अलावा उनकी बेटी ऐश्वर्या राय ने भी इस चुनाव को महिलाओं मान-सम्मान से जोड़ दिया था. बावजूद इसके चंद्रिका राय की हार जेडीयू के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

बता दें कि चंद्रिका राय बिहार (Bihar) के पूर्व मंत्री हैं और विधानसभा चुनाव 2020 (Assembly Election 2020) में सारण जिले के परसा (Parasa) से चुनाव लड़े थे. वह छह बार विधायक रहे हैं और वह कांग्रेस (Congress) नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय के बेटे हैं. चंद्रिका राय ने 1985 और फरवरी 2005 के चुनावों के बीच पांच बार परसा सीट जीती. राय ने 1985 में परसा निर्वाचन क्षेत्र से राजनीति में प्रवेश किया. बिहार की राजनीति में अब वे एक नामी चेहरा रहे हैं.





च​न्द्रिका राय कभी राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेहद विश्वासपात्र थे और बाद में तेजप्रताप और राय की बेटी ऐश्वर्या के बीच एक वैवाहिक गठबंधन के माध्यम से उनके रिश्तेदार बन गए. वह इस साल जनता दल (यूनाइटेड) में शामिल हो गए और नीतीश कुमार के लिए सक्रिय रूप से चुनाव प्रचार किया. इतना ही नहीं लालू यादव और तेजस्वी यादव के खिलाफ खुलकर चुनाव प्रचार भी कर रहे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज