Bihar Chunav Result : छपरा में महागठबंधन का दबदबा, नीतीश के साथ गए लालू के समधी भी पिछड़े

लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय की फाइल फोटो
लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय की फाइल फोटो

Bihar Chunav Result : बिहार की 243 सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी है. बिहार में एग्जिट पोल के मुताबिक महागठबंधन की सरकार बन रही है लेकिन चुनाव के वास्तविक नतीजे आने फिलहाल शेष हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 9:31 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में हुए चुनाव के बाद अब वोटों की गिनती का काम शुरू हो चुका है. शुरूआती रूझानों में बिहार में एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे की लड़ाई चल रही है. कुछ ही देर में बिहार में नई सरकार किसकी होगी इसको लेकर तस्वीर काफी हद तक साफ हो जाएगी.

इस बीच लालू के गढ़ कहे जाने वाले सारण में महागठबंधन का शानदार प्रदर्शन दिख रहा है. बिहार के सारण जिले जिसे छपरा भी कहा जाता है कि 10 में से 8 सीटों पर महागठबंधन आगे है. यहां की मात्र दो सीटों तरैया और गरखा में भाजपा के प्रत्याशी आगे हैं.

खास बात यह है कि इस चुनाव में लालू के समधी भी जेडीयू के टिकट पर चुनाव में हैं लेकिन वो पीछे हैं. तेजप्रताप यादव के ससुर छपरा की परसा सीट से चुनावी समर में हैं. बिहार सरकार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय फिलहाल वहां से पीछे चल रहे हैं. छपरा में वहां के जिलाधिकारी ने मतगणना केंद्र का जायजा लिया और मतगणना कार्य को लेकर डीएम ने संतोष जाहिर किया है.



छपरा के जयप्रकाश नारायण इंजीनियरिंग कॉलेज में मतगणना का कार्य जारी है. बात भोजपुुर की करें तो आरा, बड़हरा और संदेश से महागठबंधन आगे है. लखीसराय विजय कुमार सिन्हा 1033 आगे हैं तो वहीं पूर्णिया जिला के धमदाहा विधानसभा से जदयू प्रत्याशी लेसी सिंह 700 वोट से आगे हैं. पटना की कुम्हरार सीट से जहां राजद आगे है तो वहीं बांकीपुर सीट से बीजेपी के नितिन नवीन बढ़त बनाए हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज