Home /News /bihar /

3 महीने पहले मर चुकी महिला को लगा कोरोना का टीका, सर्टिफिकेट मिलते ही घरवालों के उड़े होश

3 महीने पहले मर चुकी महिला को लगा कोरोना का टीका, सर्टिफिकेट मिलते ही घरवालों के उड़े होश

बिहार के छपरा की मृत महिला जिसका वैक्सीनेशन कर दिया गया है. (मृतका की फाइल फोटो)

बिहार के छपरा की मृत महिला जिसका वैक्सीनेशन कर दिया गया है. (मृतका की फाइल फोटो)

Corona Vaccination Fraud: बिहार में हाल के दिनों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना टीकाकरण में किए गए फर्जीवाड़े के कई मामले सामने आए हैं. इस बार मामला छपरा से जुड़ा है जहां एक मृतका महिला को टीका दिया गया है यानी स्वर्ग में जाकर तीन महीने पहले मरी महिला को कोरोना का टीका दे दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

छपरा. बिहार का स्वास्थ्य विभाग इन दिनों अपने अजीबोगरीब कारनामों को लेकर फिर से सुर्खियों में है, खास करके वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) और कोविड जांच में फर्जीवाड़ा को लेकर. ऐसी खबरों ने स्वास्थ्य विभाग को परेशान कर रखा है. ताजा मामला छपरा का है जहां एक ऐसी महिला के मोबाइल पर दूसरे डोज (Corona Vaccine Second Dose) का मैसेज आया जो महिला 3 महीना पहले मर चुकी है. अब महिला के पुत्र ने स्वास्थ्य विभाग से सवाल पूछा है कि क्या स्वर्ग में जाकर वैक्सीन (Corona Vaccine) दे आये? दरअसल तीन महीना पूर्व मृत महिला के दूसरे डोज कंप्लीट होने का मैसेज आने से उसके परिजन हतप्रभ हैं.

मृत महिला कौशल्या देवी को कोविड के वैक्सीन का पहला डोज 26 अप्रैल 2021 को छपरा सदर अस्पताल में पड़ा था. वैक्सीन के पहले डोज के कुछ महीना बाद महिला की मौत बीमारी से हो गई थी. मौत के 3 महीने बाद 9 दिसंबर 2021 को रजिस्टर्ड मोबाइल पर उनके दूसरे डोज का मैसेज आने से परिजन हतप्रभ हो गए हैं.

स्वास्थ्य विभाग के लापरवाही के बारे में चर्चा करते हुए मृत महिला के पुत्र ने बताया कि माता जी के मृत्यु के तीन महीने बाद सेकंड डोज दिए जाने का मैसेज प्राप्त होने पर सभी लोग आश्चर्यचकित हैं. उनको पहला डोज 26 अप्रैल 2021 को छपरा सदर अस्पताल के टीका केंद्र पर दिया गया था. सेकंड डोज के अवधि पूरा होने से पहले तबियत खराब हो गई. लंबे समय तक इलाज चलने के क्रम में दूसरा डोज नही लिया जा सका. इसी बीच इलाज के दौरान 16 सितंबर को उनकी मृत्यु हो गई लेकिन मृत्यु के तीन महीने बीत जाने के बाद  दूसरा डोज दिए जाने का मैसेज 9 दिसंबर 2021 को प्राप्त हुआ है.

मोबाइल पर वैक्सीन दिए जाने वाले लिंक पर क्लिक करने के बाद प्रमाण पत्र भी डाऊनलोड हो गया. इस बारे में पूछने पर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक राजेश्वर प्रसाद ने बताया कि कभी-कभी सॉफ्टवेयर की गड़बड़ी से ऐसे मामले सामने आते हैं जिन्हें बाद में ठीक कर लिया जाता है. उन्होंने कहा कि इस मामले की विस्तृत जांच कराई जाएगी.

Tags: Bihar News, Chapra news, Corona vaccination, Corona vaccination drive, Corona Vaccination Record, Corona vaccine news, Corona Vaccine Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर