Home /News /bihar /

BSF का रिटायर्ड जवान निकला नक्सलियों का आर्म्स सप्लायर, कारतूस का जखीरा बरामद

BSF का रिटायर्ड जवान निकला नक्सलियों का आर्म्स सप्लायर, कारतूस का जखीरा बरामद

बिहार में बीएसएफ के एक रिटायर्ड जवान को नक्सलियों को हथियार सप्लायर बनने के बाद गिरफ्तार किया गया है (सांकेतिक चित्र)

बिहार में बीएसएफ के एक रिटायर्ड जवान को नक्सलियों को हथियार सप्लायर बनने के बाद गिरफ्तार किया गया है (सांकेतिक चित्र)

BSF Personal Arrested: बिहार एसटीएफ की छापेमारी के में जो खुलासा हुआ वो सच में हैरान करने वाले थे. हथियार तस्कर बने बीएसएफ के रिटायर्ड जवान के पास से अलग-अलग हथियारों के करीब 1 हजार कारतूस मिले हैं. बीएसएफ का यह रिटायर्ड जवान कई अपराधियों और नक्सलियों को हथियार की सप्लाई करता था.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार एसटीएफ की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बीएसएफ (BSF) के एक ऐसे रिटायर्ड जवान को गिरफ्तार किया है जो हथियार तस्करी (Arms Smuggling) में शामिल था. मिली जानकारी के अनुसार बीएसएफ का यह जवान अपराधियों और नक्सलियों को हथियार की तस्करी करने में लगा हुआ था लेकिन लंबे समय से चल रहा यह खेल आखिरकार खत्म हो गया. इंटेलिजेंस इनपुट (Intelligence Input) मिलने के बाद बिहार पुलिस (Bihar Police) अलर्ट मोड में आ गई. इस मामले में स्पेशल इनपुट के साथ झारखंड से एसटीएफ की टीम बिहार पहुंची इसके बाद बिहार एसटीएफ और सारण जिले की पुलिस की संयुक्त टीम ने ऑपरेशन चलाया और आरोपी जवान को सारण जिले के सोनपुर से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया.

मिली जानकारी के अनुसार रिटायरमेंट के बाद बीएसएफ जवान से हथियार तस्कर बने अरुण कुमार सिंह को गिरफ्तार करने के बाद जब पुलिस टीम ने उनसे पूछताछ की तो कई चौंकाने वाले तथ्यों का खुलासा हुआ. बीएसएफ के जवान के पास से कुल 919 राउंड गोली बरामद किया गया इसमें इंसास राइफल की 909, 9mm पिस्टल की नौ और 7.62 एमएम की एक गोली बरामद की गई. अरुण कुमार सिंह मूल रूप से सोनपुर का ही रहने वाला है. वह शाहपुर इलाके का निवासी है और उसके पिता का नाम मुंद्रिका सिंह बताया जा रहा है.

गिरफ्तार हथियार तस्कर बरामद गोलियों की खेप कहां से लाता था, उसकी डिलीवरी अपराधियों और नक्सलियों को किस तरीके से होती थी इसे कब और कहां पहुंचाए जाता था इस बारे में पुलिस टीम उससे पूछताछ में लगी है. फिलहाल पकड़े गए हथियार तस्कर से किस तरह की जानकारी मिल पाई है इस बारे में बिहार एसटीएफ और सारण पुलिस के अधिकारी किसी भी तरह की कोई जानकारी देने से परहेज कर रहे हैं.

मंगलवार को झारखंड में एटीएस ने सीआरपीएफ के जवानों को भी हथियार और गोली की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया है. उन्हीं से मिले आधार पर बुधवार को बिहार के सारण जिले में ज्वाइंट ऑपरेशन के माध्यम से रिटायर्ड बीएसएफ के जवान को गिरफ्तार किया गया है.

Tags: Arms Smuggling, Bihar News, BSF, Saran News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर