लाइव टीवी

लॉक डाउन में वक्त बिताने को निकाली अनोखी तरकीब! घर को ही बना डाला इनडोर मिनी स्टेडियम
Saran News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 24, 2020, 2:56 PM IST
लॉक डाउन में वक्त बिताने को निकाली अनोखी तरकीब! घर को ही बना डाला इनडोर मिनी स्टेडियम
छपरा के राजेश फैशन नाम के एक शख्स ने घर की छत को मिनी इनडोर स्टेडियम बना दिया.

इस पहल की सराहना सारण के एसपी हर किशोर राय ने भी की है और सभी नागरिकों को लॉक डाउन में सरकार का सहयोग करने की अपील की है.

  • Share this:
छपरा. पूरे बिहार में लॉक डाउन (Lock down) है और लोग अपने घरों में छिपकर कोरोना वायरस (Corona virus ) के संक्रमण से अपना बचाव कर रहे हैं. लगभग 48 घंटे बीत चुके हैं और लोग अब घरों में लॉक डाउन के दौरान उबने लगे हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस मुश्किल वक्त  में भी आसान रास्ता खोज रहे हैं ताकि घरों में रहते हुए भी कुछ मौज मस्ती हो सके.  कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है छपरा के राजेश फैशन में जिन्होंने अपने घर की छत को मिनी इंडोर स्टेडियम (Mini indoor stadium) में तब्दील कर दिया है और परिवार के सदस्यों के साथ क्रिकेट के मजे ले रहे हैं.

ताकि बाहर जाने की जरूरत न पड़े
राजेश फैशन ने बताया कि लगभग 1 सप्ताह तक चलने वाले लॉक डाउन को लेकर वे पूरी तरह तैयार हैं. घर में रहते हुए भी उन्होंने बच्चों के लिए एक अच्छा माहौल बना दिया है ताकि बाहर जाने की जरूरत ना पड़े और बच्चे घर में ही खेले और बड़े भी उसमें शामिल हो.

खुद को बचाएं, समाज को बचाएं



राजेश फैशन का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारी जिंदगी बचाने के लिए ये तमाम व्यवस्थाएं की हैं, लेकिन अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जो परिस्थिति की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं और घरों के बाहर निकल कर खुद को और समाज को खतरे में डाल रहे हैं.

सारण के एसपी ने भी की तारीफ
राजेश फैशन के के इस पहल की सराहना सारण के एसपी हर किशोर राय ने भी की है और सभी नागरिकों को लॉक डाउन में सरकार का सहयोग करने की अपील की है. एसपी हर किशोर राय ने कहा है कि लोग आवश्यकतानुसार ही से निकलें क्योंकि अनावश्यक घरों के बाहर निकलने पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

एसपी ने लोगों से की ये अपील
एसपी ने कहा कि सभी लोग अपने घरों में मनोरंजन की व्यवस्था करें और अपने परिवार के साथ अच्छा वक्त बिताएं क्योंकि ऐसा समय कभी-कभी आता है जब सरकार भी आपको कहती है कि आप अपने परिवार के साथ घर के अंदर सुरक्षित रहें.

बता दें कि लॉक डाउन के दौरान छपरा में तमाम दफ्तर और दुकानें बन्द हैं ऐसे में बाहर निकलने से सिवाय परेशानियों के कुछ नहीं होने वाला. राजेश फैशन ने भी सभी लोगों से अपील की है कि वे सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करें और घरों में सुरक्षित रहें.

(रिपोर्ट- संतोष गुप्ता)

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 2:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर