होम /न्यूज /बिहार /Chapra News: रामनवमी जुलूस में लगा डीजे पर प्रतिबंध, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

Chapra News: रामनवमी जुलूस में लगा डीजे पर प्रतिबंध, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

X
छपरा

छपरा में रामनवमी जुलूस को लेकर हुई बैठक में लोगों ने किया हंगामा 

Ram Navami 2023: एसडीओ ने पूजा समिति के सदस्यों को बांड भरने और जुलूस में डीजे नहीं बजाने का निर्देश दिया. लेकिन जब एसड ...अधिक पढ़ें

संतोष कुमार
छपरा. जिले में रामनवमी के दौरान निकलने वाले जुलूस को लेकर आयोजित शांति समिति की बैठक में उस वक्त हंगामा हो गया, जब एसडीओ ने जुलूस में डीजे ले जाने पर रोक लगा दी. एसडीओ की इस घोषणा के बाद पूजा समिति के लोग उग्र हो गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. आक्रोशित लोग सड़क पर उतर आए और सड़क को जाम कर दिया. हालांकि बाद में पुलिस के वरीय अधिकारी पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. पूजा समिति के लोगों का कहना है कि बिना डीजे जुलूस नहीं निकलेगा जबकि प्रशासन का कहना है कि डीजे पर प्रतिबंध है. लिहाजा जुलूस में डीजे शामिल नहीं होना चाहिए.

लाउडस्पीकर के लिए भी परमिशन लेने के मामले पर भड़क गए लोग
दरअसल, शांतिपूर्ण रामनवमी जुलूस को लेकर रविवार को नगर थाना में शांति समिति की बैठक बुलाई गई थी. एसडीओ ने पूजा समिति के सदस्यों को बांड भरने और जुलूस में डीजे नहीं बजाने का निर्देश दिया. लेकिन जब एसडीओ ने बोला कि लाउडस्पीकर के लिए भी परमिशन लेना पड़ेगा तो उपस्थित लोग भड़क गए और हंगामा करने लगे. सुभाष राय और सत्य प्रकाश यादव ने इस एसडीओ के इस निर्णय का विरोध किया और कहा कि ऐसी स्थिति में पूजा समितियों को काफी दिक्कत होगी. लिहाजा यह निर्देश वापस लिए जाए.

एसडीओ जब इस पर राजी नहीं हो हुए सब लोग हंगामा करने लगे और सड़क जाम करने नगर थाना के सामने सड़क पर बैठ गये.

हाई कोर्ट के निर्देश का हवाला देकर लोगों को कराया शांत
मामला तूल पकड़ता देख एसडीओ और डीएसपी ने लोगों से वार्ता की और आम सहमति बनने के बाद लोगों ने प्रदर्शन बंद किया. एसडीओ ने लोगों को समझाया कि हाई कोर्ट के निर्देशानुसार डीजे पर रोक लगाई गई है. लिहाजा लोगों को हाई कोर्ट के निर्णय का सम्मान करना चाहिए. दोनों अधिकारियों को हाईकोर्ट के निर्देश का हवाला देकर लोगों पूरी प्रक्रिया समझाया, तब जाकर कहीं आक्रोशित लोग शांत हुए और सड़क से जाम को हटाया.

Tags: Bihar News, Hanuman Jayanti, Ram Navami, Saran News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें