• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News: नर्स ने युवक को वैक्सीन की जगह खाली इंजेक्शन किया इंजेक्ट, अब विभाग ने हटाया

Bihar News: नर्स ने युवक को वैक्सीन की जगह खाली इंजेक्शन किया इंजेक्ट, अब विभाग ने हटाया

युवक का नाम अजहर हुसैन है जो वीडियो वायरल होने के बाद से परेशान है.

युवक का नाम अजहर हुसैन है जो वीडियो वायरल होने के बाद से परेशान है.

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार शर्मा (Dr. Ajay Kumar Sharma) ने कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि 48 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
छपरा. बिहार के छपरा जिले (Chhapra District) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां वैक्सीन (Vaccine) लेने आए युवक को खाली इंजेक्शन (Empty Injection) लगा दिया गया. अब इस मामले में स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. स्वास्थ्य विभाग ने आरोपी नर्स चंदा देवी को कार्यमुक्त कर दिया है और उनसे स्पष्टीकरण की मांग की है. आरोपी नर्स चंदा देवी ने विभाग को बताया है कि यह उनकी मानवीय भूल थी. विभाग अब उस युवक को फिर से वैक्‍सीन की पहली डोज देगा. यह पूरी घटना ब्रह्मपुर स्थित एक वैक्सीनेशन केंद्र पर सामने आई थी.

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार शर्मा ने कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि 48 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण मिलने के बाद आगे की कार्रवाई भी की जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया यह मामला मानवीय भूल प्रतीत हो रहा है. दरअसल, छपरा में एक युवक ने अपना कोविड वैक्सीन लेने का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया में शेयर किया इस वीडियो से बवाल मच गया. लोगों ने लड़के से पूछा कि तुमको टीका लगा कहां, क्योंकि टीका देने वाली कर्मचारी ने वैक्सीन तो लगाया ही नहीं. उसने तो खाली इंजेक्शन ठोक दिया. वीडियो वायरल होने के बाद वीडियो में दिख रहे युवक की तलाश की जो हमें ब्रह्मपुर इलाके में मिला.



पहले डोज का वैक्सिन दिया जाएगा
युवक का नाम अजहर हुसैन है जो वीडियो वायरल होने के बाद से परेशान है. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि वैक्सीन देने वाली महिला सिर्फ इंजेक्शन दे रही है. उसमें वैक्सीन इंजेक्ट नहीं किया जा रहा है. मामला सामने आने के बाद जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी अजय कुमार शर्मा ने कहा है कि जिस लड़के को वैक्सीन नहीं लगा उसे दोबारा पहले डोज का वैक्सिन दिया जाएगा. बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले खबर सामने आई थी कि एक महिला को नर्स ने अलग-अलग टीके के 2 डोज लगा दिए. इससे स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज