लाइव टीवी

टैंकर से पेट्रोल की बजाय निकलने लगी शराब तो देखकर हैरान रह गई पुलिस

News18 Bihar
Updated: November 2, 2019, 9:47 AM IST
टैंकर से पेट्रोल की बजाय निकलने लगी शराब तो देखकर हैरान रह गई पुलिस
छपरा में पेट्रोल टैंकर से बरामद शराब

जब्त शराब (Liquor) को हरियाणा (Hariyana) से लोड कर बिहार (Bihar) लाया जा रहा था जिसे सारण जिले में हीं अनलोड करना था. पुलिस ने इस कारर्वाई के दौरान तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
छपरा. तस्कर बिहार में शराब (Liquor) की सप्लाई के लिए रोजाना नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही मामला छपरा (Chapra) से आया है जहां ते माझी में तस्करों ने पेट्रोल टैंकर में पेट्रोल (Petrol) की बजाए शराब भर रखा था. पुलिस ये समझ रही थी कि टैंकर के अंदर पेट्रोल है और अंदर से पेट्रोल की महक भी आ रही थी लेकिन जब पुलिस (Police) ने गहन जांच की तो टैंकर के अंदर एक चेंबर बनाया गया था जिसके अंदर शराब की बड़ी खेप को यूपी से सिवान ले जाया जा रहा था.

हरियाणा से लाई जा रही थी शराब

वाहन जांच कर रही मांझी पुलिस ने मांझी के बलिया मोड़ पर शुक्रवार की दोपहर टैंकर के अंदर छिपा कर लाई जा रही शराब की एक बड़ी खेप को जब्त कर लिया. इस दौरान पुलिस ने टैंकर चालक एवं वैगनार कार और बाइक पर सवार छह लाइनर समेत सात धंधेबाजों को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. शराब को हरियाणा से लोड कर लाया जा रहा था जिसे सारण जिले में हीं अनलोड करना था. गिरफ्तार टैंकर चालक राजस्थान का दिनेश कुमार बिरवा है जबकि वैगनार पर सवार लाइनर में जलालपुर क्षेत्र के नितेश कुमार सिंह, अली रजा, रोहित कुमार सिंह व रसूलपुर क्षेत्र के कमलेश कुमार साह एवं बाइक सवार सीवान जिले के सिसवन थाना क्षेत्र के कचनार निवासी विशाल कुमार और रंजीत कुमार शामिल हैं.

थानाध्यक्ष को हुआ शक तो खुली पोल

थानाध्यक्ष नीरज कुमार मिश्रा ने बताया कि छठ पूजा के दौरान शांति व्यवस्था को लेकर गम्भीर थाना पुलिस बलिया मोड़ पर एक-एक वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान पहुंचे टैंकर को जब रोक मुआयना किया गया तो पीछे के हिस्से में बारिक कटिंग दिखाई दी जो कि सामान्यतः तेल टैंकर में नही होता है. जब चालक से उसे खोलने के लिए कहा गया तो आनाकानी करने लगा. सख्ती बरतने पर जो उसने ढक्कन को खोला तो सभी हतप्रभ रह गए. दरअसल टैंकर के अंदर बड़ी संख्या में शराब के कार्टन रखे हुए थे.

टैंकर में छिपा रखा था 165 कार्टन

पोल खुलते देख साथ में चल रहे एक कार और बाइक पर सवार लाइनर भागने की कोशिश करने लगे लेकिन पुलिस को माजरा समझते देर न लगी और जवानों ने लपक कर उन्हें भी वाहन समेत अपने कब्जे में ले लिया. तीनों वाहन समेत गिरफ्तार कारोबारियों को थाने लाया गया. पुलिस ने टैंकर से 165 कार्टन कैसिनो शराब बरामद की है जिसकी मात्रा 1425 लीटर है. पुलिस गिरफ्तार कारोबारियों से लगातार पूछताछ कर रही है.
Loading...

इनपुट- संतोष गुप्ता

ये भी पढ़ें- काम की खबर: सुधा ने बढ़ाई दूध, घी समेत मिठाईयों की कीमत, देखें नया रेट चार्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 9:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...