• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • छापेमारी के दौरान डेढ़ करोड़ रुपए का गुटखा बरामद, यूपी से हो रही थी तस्करी

छापेमारी के दौरान डेढ़ करोड़ रुपए का गुटखा बरामद, यूपी से हो रही थी तस्करी

छपरा में हुई इस कार्रवाई के दौरान आरोपी तस्कर फरार होने में सफल रहा
(सांकेतिक चित्र)

छपरा में हुई इस कार्रवाई के दौरान आरोपी तस्कर फरार होने में सफल रहा (सांकेतिक चित्र)

बरामद गुटखा उत्तर प्रदेश का बना हुआ है, जिसे छपरा में डिलीवरी देने के लिए तस्करों के द्वारा लाया गया था,

  • Share this:
छपरा. बिहार के छपरा में खाद्य संरक्षण विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है. टीम ने राज्य सरकार द्वारा प्रतिबंधित गुटखा की बड़ी खेप को बरामद किया है. बरामद किए गए गुटका की कीमत 1 करोड़ 58 लाख बताई जा रही है. इस मामले में खाद्य संरक्षा अधिकारी अभिहित अधिकारी श्रीनारायण राम ने भगवान बाजार थाने में अज्ञात गुटखा तस्करों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

पिकअप वैन पर लदा था गुटखा

शहर के दरोगा राय चौक के पास पुलिस ने एक मैजिक पिकप वैन को जब्त किया जिस पर गुटखा लदा हुआ था. बरामद गुटखा उत्तर प्रदेश का बना हुआ है, जिसे छपरा में डिलीवरी देने के लिए तस्करों के द्वारा लाया गया था, लेकिन पुलिस द्वारा दारोगा राय चौक के पास वाहन जांच की जा रही थी, जिसके कारण चालक सड़क किनारे वाहन को खड़ा कर फरार हो गया. इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

वाहन मालिक की तलाश जारी

खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री नारायण राम ने बताया कि बरामद गुटखा 40 कार्टन में पैक है, जिसे बोरे के 20 पैकेट में बंद कर रखा गया था. पुलिस को चकमा देने के लिए गुटखा के कार्टन को प्लास्टिक के बोरे में सील कर लाया गया था. बरामद गुटखा की गिनती आज की गई जिसकी कुल मात्रा 26 लाख 46 हजार पाउच है. प्रति पाउच की कीमत चार रुपए है यानी इसकी कुल कीमत करीब एक करोड़ 58 लाख चार हजार रुपए है. जब्त वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर उसके मालिक का नाम पता ज्ञात किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- JDU नेता सह गैस एजेंसी के मालिक से दिनदहाड़े 13 लाख रुपए की लूट

ये भी पढ़ें- अंडरवियर में मोबाइल छिपाकर सिपाही की परीक्षा देने पहुंचा था युवक

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज