CAA पर संग्राम: छपरा में राजद कार्यकर्ताओं ने बांटे फूल, मोतिहारी में किया हवन
Motihari News in Hindi

CAA पर संग्राम: छपरा में राजद कार्यकर्ताओं ने बांटे फूल, मोतिहारी में किया हवन
बिहार बंद के दौरान छपरा में राजद कार्यकर्ताओं ने फूल बांटे.

बंद के दौरान राजद कार्यकर्ताओं ने सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को भी फूल देकर उनको धन्यवाद दिया. हालांकि इस दौरान मौके से गुजर रही कई सरकारी गाड़ियों को राजद के कार्यकर्ताओं ने रोक दिया इसमें डीटीओ की गाड़ी भी काफी देर तक जाम में फंसी रहीं.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: December 21, 2019, 11:54 AM IST
  • Share this:
छपरा. नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी (CAA and NRC) को लेकर राजद के बिहार बंद के दौरान छपरा (CHHAPRA) में कुछ अलग ही नजारा दिखा. यहां राजद कार्यकर्ताओं ने लोगों को फुल बांटकर बंद को सफल बनाने का आह्वान किया. नगरपालिका चौक पर राजद के कार्यकर्ता लोगों के बीच फूल बांटते नजर आए.

छात्र राजद के नेता प्रिंस कुमार ने लोगों के बीच फूल बांटे और कहा कि उनको सरकार की नीतियों का विरोध करना है आम लोगों का नहीं. उन्होंने दावा किया कि बंद के दौरान आम लोग काफी मदद कर रहे हैं. लिहाजा वे आम लोगों की परेशानी को देखते हुए लोगों के बीच फूल बांट रहे हैं.

उन्होंने बंद के दौरान सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को भी फूल देकर उनको धन्यवाद दिया. हालांकि इस दौरान मौके से गुजर रही कई सरकारी गाड़ियों को राजद के कार्यकर्ताओं ने रोक दिया इसमें डीटीओ की गाड़ी भी काफी देर तक जाम में फंसी रहीं.



राजद कार्यकर्ताओं ने छपरा में आम लोगों को फूल बांटे.

वहीं, बरहमपुर पुल के पास भी लोगों ने सड़क को जाम कर दिया जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी हुई हालांकि यहां भी बंद समर्थकों ने आवश्यक सेवाओं को बाधित नहीं किया. छपरा में बंद के दौरान सुबह से ही कई जगह पर रोड जाम है हालांकि इस दौरान बंद समर्थक लोगों से शांतिपूर्ण बंद की अपील कर रहे हैं कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है.

वहीं पटना में तब एक अलग ही दृश्य देखने को मिला जब छोटे छोटे बच्चे भी इस प्रदर्शन में शामिल हो गए. बच्चों को न तो CAA के बारे में पता है और न ही NRC के. पूछने पर कहते हैं लालू को जीताना है मोदी को हराना हैं. बच्चे कहते हैं आज स्कूल बंद हैं तो मौज मस्ती कर रहे हैं.

पटना में छोटे छोटे बच्चों को भी किया गया बंद में शामिल.


वहीं एक अनोखा नजारा मोतिहारी में भी देखने को मिला जब CAA और NRC के खिलाफ राजद कार्यकर्ताओं ने हवन किया वह भी NH 28A पर. छतौनी चौक पर आयोजितत  इस हवन कार्यक्रम में जिले के सभी राजद विधायक शामिल रहे.

रिपोर्ट- संतोष गुप्ता

ये भी पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading