Assembly Banner 2021

Lockdown में बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, शादी के बाद गिफ्ट में मिले मास्क और सैनिटाइजर

बिहार के छपरा में लॉकडाउन में शादी करने वाला जोड़ा

बिहार के छपरा में लॉकडाउन में शादी करने वाला जोड़ा

लॉकडाउन (Lockdown) में सारण (Saran) के आमी के नौरानी पट्टी निवासी सतीश कुमार सिंह की दूसरी बेटी डेज़ी की शादी डोरीगंज थाना क्षेत्र के डुमरी अड्डा निवासी नागेंद्र सिंह के पुत्र राहुल से हुई.

  • Share this:
छपरा. कोरोना बंदी (Coronvirus) के दौरान कई लोग अपनी पूर्व में तय शादियों को टाल दे रहे हैं क्योंकि शादियों में भीड़भाड़ जरूरी है लेकिन इस हालत में भी कई लोग ऐसे हैं जो अपनी शादी को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करते हुए संपन्न करा रहे हैं और समाज के लिए मिसाल भी बन रहे हैं. कुछ ऐसी ही शादी बिहार के छपरा (Chapra) में भी हुई. दिघवारा प्रखंड के आमी में शनिवार को संपन्न हुई ये शादी चर्चा में है.

दो घंटे में संपन्न हुई शादी

इस शादी में ना तो कोई बाराती और न कोई सराती ही शामिल हुआ. दो घंटे के भीतर शादी हुई और दुल्हन की विदाई हो गई. प्रशासनिक आदेश के बाद वर और कन्या पक्ष के लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए इस शादी में शरीक हुए और शादी को यादगार बना दिया. आमी के नौरानी पट्टी निवासी सतीश कुमार सिंह की दूसरी बेटी डेज़ी की शादी डोरीगंज थाना क्षेत्र के डुमरी अड्डा निवासी नागेंद्र सिंह के पुत्र राहुल से हुई.



बाराती नहीं था शामिल
चार पांच स्वजनों को छोड़ दुल्हा के साथ बाराती नहीं थे. इसमें दोनों पक्षों के लोगों ने अपने रिश्तेदारों और ग्रामीणों को आमंत्रित नहीं किया. ऐसे में दुल्हन के घर भोज का इंतजाम भी नहीं किया गया. विवाह के दौरान दूल्हा और दुल्हन को सैनिटाइजर, मास्क उपहार स्वरूप दिए गए. क्षेत्र में इस विवाह की खूब चर्चा है. विवाह के हर रस्म में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया गया और सादगी पूर्ण तरीके से शादी की सभी विधियों को पूरा करने के बाद करीब दो घंटे में दुल्हन की विदाई भी हो गई.

ये भी पढ़ें- वाहन चेकिंग के नाम पर वसूली कर रहे थे पुलिसवाले, SP ने सस्पेंड कर भेजा जेल

ये भी पढ़ें-कृषि मंत्री ने अररिया के DAO के प्रमोशन का किया खंडन, कही ये बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज