Home /News /bihar /

Cyber Crime In Bihar: टीचर ने बैंक से लिया था पर्सनल लोन, साइबर अपराधियों ने खाली कर दिया अकाउंट

Cyber Crime In Bihar: टीचर ने बैंक से लिया था पर्सनल लोन, साइबर अपराधियों ने खाली कर दिया अकाउंट

Cyber Crime: साइबर अपराधियों ने शिक्षक के बैंक खाते से लाखों रुपये उड़ा लिए. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Cyber Crime: साइबर अपराधियों ने शिक्षक के बैंक खाते से लाखों रुपये उड़ा लिए. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Cyber Crime News: नियोजित प्राथमिक शिक्षक ने पर्सनल लोन लिया था, जो उनके SBI के खाते में जमा था. इसके अलावा 3 महीने का वेतन और पूर्व से जमा पैसे भी अकाउंट में थे. साइबर अपराधियों ने पूरी राशि उड़ा ली.

छपरा. बिहार के छपरा से साइबर क्राइम का बड़ा मामला सामने आया है. जिले के अमनौर थाना क्षेत्र के एक नियोजित शिक्षक के बैंक अकाउंट से साइबर अपराधियों ने लाखों रुपए उड़ा लिए. अपहर गांव के देवलाल राम के पुत्र दशरथ राम प्राथमिक विद्यालय खरीदहा में सहायक शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं. दशरथ राम ने इसको लेकर थाने में लिखित शिकायत दी है.

दशरथ राम ने अपनी शिकायत में बताया कि उनका सैलरी खाता SBI की अमनौर शाखा में है. उन्‍होंने जरूरी काम के लिए बैंक से 3 जून 2021 को 7.50 लाख रुपये का पर्सनल लोन लिया था. बैंक खाते में लोन के अलावा तीन महीने का वेतन और पहले का पैसा मौजूद था. इस तरह उनके अकाउंट में कुल मिलाकर 8.25 लाख रुपये थे. उन्‍होंने बताया कि पैसा निकालने के लिए जब वह गुरुवार को बैंक गए तो बैंक कर्मी ने बताया कि मेरे खाते में एक भी रुपया नहीं है. दशरथ ने बताया कि यह सुनकर वह भौंचक्‍के रह गए. उनकी मानें तो उनके बैंक अकाउंट से मोबाइल नंबर भी जुड़ा हुआ है, लेकिन 3 जून 2021 से मोबाइल पर एसएमएस आना बंद हो गया था. इस अवधि में दशरथ ने अपने खाते से पैसे भी नहीं निकाले थे.

बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए वोटिंग शुरू

खाते में पैसे न होने की बात सुनकर दशरथ ने तत्‍काल शाखा प्रबंधक से इसकी शिकायत की. ब्रांच मैनेजर ने बैंक खाता का सारणी निकालकर देखा तो मामले की छानबीन शुरू की गई. पीड़ित शिक्षक ने बताया कि वह इससे पहले भी वह पैसा निकालने के लिए बैंक शाखा में गए थे, लेकिन कर्मचारी ने बताया कि मेरा खाता होल्‍ड पर है, इसलिए पैसे की निकासी नहीं की जा सकती है. खाते से लाखों रुपये गायब होने की खबर से नियोजित शिक्षक के घर में भी कोहराम मच गया. वहीं, पीड़ित द्वारा इस बाबत थाने में शिकायत देने के बाद पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है.

Tags: Bihar News, Cyber Crime News, Saran News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर