Home /News /bihar /

बिहार: BJP विधायक ने 'कोरोना योद्धा' से की बदसलूकी, मेडिकल स्‍टाफ ने ठप किया काम

बिहार: BJP विधायक ने 'कोरोना योद्धा' से की बदसलूकी, मेडिकल स्‍टाफ ने ठप किया काम

छपरा में डॉक्टरों ने कामकाज ठप किया.

छपरा में डॉक्टरों ने कामकाज ठप किया.

बिहार स्‍वास्‍थ्‍य सेवा संघ ने आरोपी BJP विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. डॉक्‍टरों ने OPD के बहिष्‍कार का ऐलान किया है.

छपरा. अमनौर से भाजपा विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा (BJP MLA Shatrughan Tiwari alias Choker Baba) डॉक्टर के साथ गाली-गलौज को लेकर मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं. दरअसल, सदर अस्पताल के डॉक्टर राकेश कुमार ने उनके खिलाफ भगवान बाजार थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज करा दी है. दर्ज प्राथमिकी में डॉक्टर ने आरोप लगाया है कि अमनौर के विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा मारपीट में जख्मी कुछ मरीजों के उपचार के संबंध में पूछताछ करने आए और वहां मौजूद कर्मचारियों के सामने ही डॉ राकेश कुमार के साथ दुर्व्यवहार किया. अमनौर विधायक शत्रुघ्न तिवारी ने डॉक्टर से जख्‍म की रिपोर्ट मांगी. आरोप है कि विधायक ने अपने मन के मुताबिक रिपोर्ट लिखने या‍ फिर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने की बात कही.

इस घटना के बाद बीती रात तमाम वरीय अधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे. भासा यानि Bihar Health services Association ने आरोपी विधायक पर कार्रवाई की मांग की है और फिलहाल ओपीडी (OPD) बहिष्कार का निर्णय लिया है. डॉक्टरों के समर्थन में एंबुलेंस के कर्मचारी भी उतर आए हैं और काम ठप कर दिया गया है.



विधायक के व्यवहार से बढ़ा बवाल
भासा के सचिव डॉ केएम दुबे ने बताया कि आपदा काल में डॉक्टर अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों की सेवा कर रहे हैं. ऐसे में भाजपा के एक विधायक द्वारा डॉक्टर से दुर्व्यवहार काफी आपत्तिजनक है. उन्होंने कहा कि वे प्रदेश संगठन के साथ संपर्क में है और उसके निर्देशानुसार आगे संघर्ष की रणनीति बनाएंगे.

BJP विधायक ने दी ये दलील
हालांकि विधायक चोकर बाबा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है और कहा है कि डॉक्टर ने इलाज में न सिर्फ लापरवाही की बल्कि भर्ती मरीज का नाम रजिस्टर में दर्ज नहीं किया, जिसको लेकर उन्होंने पूछताछ की और बात बिगड़ गई.

सारण एसपी ने कही ये बात
एसपी हर किशोर राय ने बताया कि भगवान बाजार थाना मामले की छानबीन कर रहा है. डॉक्टर राकेश कुमार द्वारा लिखित आवेदन प्राप्त हुआ है, जिसके आधार पर पुलिस आवश्यक कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें


Lockdown: बिहार विधान परिषद के 17 सदस्यों का कार्यकाल खत्म पर मंत्री बने रहेंगे ये दो नेता




 Lockdown : गृह विभाग के आदेश के बाद जानिए पटना में कब और कैसे खुलेंगी दुकानें

Tags: Bihar News, Chhapra, Corona Virus, COVID 19, Lockdown, PATNA NEWS, सारण

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर