• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • आप जो ब्रांडेड स्लीपर पहन रहे हैं क्या वह असली है? बिहार में पकड़ी गई नकली चप्पल बनाने की फैक्ट्री

आप जो ब्रांडेड स्लीपर पहन रहे हैं क्या वह असली है? बिहार में पकड़ी गई नकली चप्पल बनाने की फैक्ट्री

बिहार में अब ब्रांडेड कंपनी के नकली चप्पल भी बनने लगे हैं. कार्रवाई में छपरा से एक फैक्ट्री पकड़ी गई.

बिहार में अब ब्रांडेड कंपनी के नकली चप्पल भी बनने लगे हैं. कार्रवाई में छपरा से एक फैक्ट्री पकड़ी गई.

Chhapra News: चप्पल बनाने वाली अवैध फैक्ट्री से लाखोंं की कीमत के नकली चप्पल जब्त किये गये हैं. बिहार में इस तरह का यह पहला रेड है. शिकायत करने वाली कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि इस तरह के चप्पल खासकर ग्रामीण इलाकों में खपाए जाते हैं.

  • Share this:

छपरा. अगर आप  ब्रांडेड चप्पल पहन कर घूम रहे हैं तो सतर्क हो जाइए क्योंकि हो सकता है कि आप नकली चप्पल पहनकर घूम रहे हैं. बिहार ने ब्रांडेड कम्पनियों के नकली प्रोडक्ट बनाने और बेचने का धंधा फलफूल रहा है इसी क्रम में सोनपुर थाना क्षेत्र के बैजलपुर में नकली हवाई चप्पल  बनाने की फैक्ट्री  का उद्भेदन किया गया. एस एम हुसैन आईपीआर प्रोडक्शन एजेंसी की सूचना पर सोनपुर थाना पुलिस ने बैजलपुर गांव मे छापामारी की जहां से दो ब्रांडेड कम्पनियों के नकली चप्पल बड़ी संख्या में जब्त किया गया. इसके अलावा कई अन्य कम्पनियों का नकली चप्पल भी जब्त किया गया है.

एसएम हुसैन कंपनी के डायरेक्टर सैयद मसकुर हुसैन ने बताया बिहार में नकली चप्पल फैक्ट्री का  उद्भेदन पहली बार हुआ है. सैयद मसक़ुर हुसैन ने बताया पिछले एक माह से कम्पनी के अधिकारी ओर आधा दर्जन कर्मचारी सोनपुर में घूमघूम कर नकली चप्पल फैक्ट्री का पता लगा रहे थे. जिसका सुराग बैजलपुर गांव में मिला. इसके बाद स्थानीय सोनपुर थाना से सपंर्क कर छापेमारी की गयी.

चप्पल बनाने वाली अवैध फैक्ट्री से लाखोंं की कीमत के नकली चप्पल जब्त किये गये हैं. बिहार में इस तरह का यह पहला रेड है. कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि इस तरह के चप्पल खासकर ग्रामीण इलाकों में खपाए जाते हैं. ब्रांडेड कंपनियों का नकली चप्पल पहनते हैं और वे चप्पल जल्दी ही टूट जाते हैं, जिसके कारण ब्रांड वैल्यू खराब हो रहा है. इसको लेकर अब चप्पल बनाने वाली कंपनियां गंभीर हो गई हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज