लाइव टीवी

रिहायशी इलाके में चलाई जा रही थी पटाखे की फैक्ट्री, पुलिस ने लाखों का बारूद किया जब्त

News18 Bihar
Updated: October 20, 2019, 2:16 PM IST
रिहायशी इलाके में चलाई जा रही थी पटाखे की फैक्ट्री, पुलिस ने लाखों का बारूद किया जब्त
पुलिस ने चार लाख रुपए का बारूद किया बरामद

छापेमारी के दौरान आरोपी मालिक घर छोड़कर फरार हो गया. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

  • Share this:
छपरा. सारण पुलिस ने रिहायशी इलाके में पटाखा (cracker) बनाने की फैक्ट्री ( factory) का उद्भेदन करते हुए मौके से चार लाख रुपए का बारूद बरामद किया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि खैरा थाना क्षेत्र के खोदाइबाग बाजार स्थित एक घर में दिवाली (Diwali) को लेकर पटाखों का बड़े पैमाने पर निर्माण किया जा रहा है. इसके बाद विशेष टीम ने मौके पर छापेमारी की. पुलिस ने यहां से लाखों रुपए के निर्मित और अर्द्धनिर्मित बम तथा बम बनाने के लिए रखा गया बारूद व अन्य कच्चा मेटेरियल जब्त किया है. हालांकि, मौके से आरोपी भागने में सफल रहा.

प्राप्त सूचना के अनुसार, गुप्त रूप से सारण पुलिस कप्तान को सूचना मिली थी कि खैरा थाना क्षेत्र के खोदाइबाग बाज़ार में अबैध रूप से बम निर्माण किया जा रहा है. सारण पुलिस कप्तान हरकिशोर राय के निर्देश पर खैरा थानाध्यक्ष मिथिलेश प्रसाद सिंह, नगरा ओपीध्यक्ष रामयश राय और गड़खा थानाध्यक्ष अशोक कुमार के साथ काफी संख्या में पुलिस बल के द्वारा संयुक्त रुप से छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान एक घर से लाखों रुपए के मूल्य के बम, पटाखे और बम बनाने की सामग्री को जब्त किया गया.

टीम का गठन कर छापेमारी की गई
इस छापेमारी के दौरान आरोपी मालिक घर छोड़कर फरार हो गया. खैरा थानाध्यक्ष ने बताया कि एसपी साहब के निर्देश पर टीम का गठन कर छापेमारी की गई. कहा जा रहा है कि खोदाइबाग बाजार निवासी मोहम्मद शमशाद के पुत्र मोहम्मद नोमान के घर में पटाखे बनाए जा रहे थे. मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. पुलिस यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि यहां सिर्फ पटाखे बनाए जा रहे थे या शक्तिशाली बम बनाने का भी काम किया जाता था.

ये भी पढ़ें- 

लड़की को 'कॉल गर्ल' कहना आत्महत्या के लिए उकसाना नहीं : सुप्रीम कोर्ट

वित्त मंत्री- भारत-अमेरिका में फुल स्पीड से चल रही है ट्रेड डील पर बातचीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 1:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...