Home /News /bihar /

Chapra News: बच्चों की जिद ने तोड़ी मजहब की दीवार, घरवालों की रजामंदी से एक हुए रुबीना-अंकित

Chapra News: बच्चों की जिद ने तोड़ी मजहब की दीवार, घरवालों की रजामंदी से एक हुए रुबीना-अंकित

बिहार के छपरा में शादी रचाने वाले रुबीना और अंकित

बिहार के छपरा में शादी रचाने वाले रुबीना और अंकित

Chapra Love Marriage: छपरा में अंकित से ब्याह रचाकर रुबीना अब काफी खुश है. उसने कहा कि मैं अंकित से ही काफी दिनों से प्यार करती थी और शादी भी उसी से ही करनी थी. वहीं, प्रेमी और प्रेमिका के माता-पिता और अन्य अभिभावकों ने मिलजुल कर दोनों की शादी कराने का निर्णय किया.

अधिक पढ़ें ...
छपरा. प्यार अगर सच्चा हो तो धर्म और मजहब की दीवार मंजिल को पानी से नहीं रोक सकती. ऐसा ही एक मामला बिहार के छपरा (Chapra) में सामने आया है जहां समाज की रूढियों को तोड़ते हुए  रुबीना खातून ने अंकित का हाथ थाम लिया और मंदिर में जाकर शादी रचा ली. इस शादी को सामाजिक मान्यता भी मिल गई क्योंकि दोनों ही धर्मों के लोगों ने नवविवाहित जोड़े को शुभकामनाएं दी. भेल्दी में अलग-अलग धर्म होने बावजूद शादी (Inter Religion Marriage) करने वाले इस जोड़े को लोग आशीर्वाद देने पहुंचे और दोनों के परिवारों ने भी इस शादी को सहमति दे दी.

मिली जानकारी के अनुसार भेल्दी थाना क्षेत्र के बेडवालिया गांव निवासी नासिर अंसारी की पुत्री रूबीना खातून और उसी गांव के दिनेश सिंह के पुत्र अंकित कुमार लंबे समय से एक दूसरे से प्रेम करते थे. काफी समय से परिजन भी इसका विरोध कर रहे थे, परंतु दोनों की बेइंतहा मोहब्बत नहीं रुकी. अंत में बच्चों की जिद के आगे परिजनों को हार माननी पड़ी. प्रेमी और प्रेमिका के माता-पिता और अन्य अभिभावकों ने मिलजुल कर दोनों की शादी कराने का निर्णय किया. सुप्रसिद्ध अंबिका भवानी मंदिर, आमी में दोनों ने साथ जीने और साथ मरने की कसमें खा कर एक दूसरे के साथ सात जन्म तक साथ निभाने का वादा किया और एक दूसरे को समाज के सामने जीवन साथी चुना.

इस प्यार की चर्चा गांव में लोगों के बीच काफी तेजी से हो रही है. रुबीना खातून ने बताया कि उसने निर्णय ले लिया था कि शादी अंकित से ही करेगी या कुंवारी रहेगी या जान दे देगी. उसे खुशी है कि उसके परिवार ने उसकी खुशियों को देखा और शादी की सहमति दे दी. दो अलग-अलग धर्म के होने के बाद भी परिवार की रजामंदी से हुई इस शादी से लोग काफी खुश दिखे.

Tags: Bihar News, Chapra news, Love affair, Love marriage

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर