लाइव टीवी

कुएं में गिरी थी मुस्लिम परिवार की गाय, हिंदू युवाओं ने कलश विसर्जन छोड़कर किया रेस्क्यू

News18 Bihar
Updated: October 9, 2019, 2:18 PM IST
कुएं में गिरी थी मुस्लिम परिवार की गाय, हिंदू युवाओं ने कलश विसर्जन छोड़कर किया रेस्क्यू
छपरा में कुएं में गिरी गाय को निकालते ग्रामीण

सारण (Saran) के कोपा के पास कुएं में गिरी गाय को निकालने और पूरे रेस्क्यू का वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है.

  • Share this:
छपरा. बिहार (Bihar) के छपरा (Chapra) में पशु प्रेम, मानवता के साथ-साथ आपसी सौहार्द और भाईचारा (Communal Harmony) की मिसाल देने वाला एक मामला सामने आया है. यहां गहरे कुएं में गिरी मुस्लिम परिवार की एक गाय (Cow) को बचाने के लिए गांव के सभी हिंदू (Hindu) न केवल एकजुट हुए बल्कि कलश विसर्जन का कार्यक्रम छोड़कर गाय की जान भी बचाई. सारण (Saran) के कोपा के पास कुएं में गिरी गाय को निकालने और पूरे रेस्क्यू का वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है.

सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो

यह घटना देवरिया गांव की है. बताया जा रहा है कि गांव के रहने वाले मोहम्मद निजामुद्दीन परिवार की गाय विचरते (घूमते) हुए गहरे कुएं में गिर गई. कुएं में गाय गिरने की खबर गांव में फैल गई. जानकारी मिलने के बाद लोगों ने घंटों मशक्कत के कर गाय को गहरे कुएं से बाहर निकाला. गाय को रेस्क्यू कर  बाहर निकालने के बाद उसकी मालकिन उसे पकड़कर फूट-फूट कर रोने लगी.

कुएं से निकलने के बाद गाय से लिपट कर रोती युवती


कलश विसर्जन की तैयारी में थे ग्रामीण

मंगलवार सुबह गाय के कुएं में गिरते ही मोहम्मद निजामुद्दीन के परिवार के लोग रोने और चीखने लगे. उनकी चीख-पुकार सुनकर आस-पड़ोस में रहने वाले दर्जनों हिंदू जो सूर्योदय के पहले कलश विसर्जन के कार्यक्रम में लगे थे पूजा छोड़कर गाय के रेस्क्यू के लिए दौड़ पड़े. सुरेश यादव नाम के एक ग्रामीण ने  जान जोखिम में डालकर गहरे कुएं में उतरकर गाय के पेट में रस्सा बांधा. जिसके बाद ऊपर खड़े दो दर्जन से अधिक युवाओं ने गाय को ऊपर खींचना शुरू किया लेकिन रस्सा टूट गया जिससे गाय पुनः गहरे कुएं में चली गई, लेकिन रेस्क्यू अभियान में जुटे युवाओं ने हिम्मत नहीं हारी और कड़ी मशक्कत के बाद गाय को कुएं से बाहर निकाल लिया.


Loading...

(रिपोर्ट- संतोष गुप्ता)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 12:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...