बिहार के इस शहर में अपराधियों के निशाने पर भगवान, जानें क्या है माजरा...

News18 Bihar
Updated: August 27, 2019, 4:04 PM IST
बिहार के इस शहर में अपराधियों के निशाने पर भगवान, जानें क्या है माजरा...
बिहार के छपरा में हाल में कई मंदिरों से बेशकीमती मूर्तियां चोरी चली गई हैं.

चोरी गई मूर्तियों में राम जानकी, गणेश एवं शंकर भगवान सहित 10 मूर्तियां शामिल हैं. इन प्राचीन मूर्तियों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है.

  • Share this:
बिहार के मंदिरों से प्राचीन मूर्तियां गायब की जा रही हैं और अपराधियों को ढूंढने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है. खास तौर पर बिहार के सारण जिले में कई मंदिरों से तस्करों ने भगवान की मूर्तियों को चुरा लिया जिनका अब तक पता नहीं चल सका है. लगातार हो रही चोरियों के सिलसिले में एक नाम और जुड़ गया है खलपुरा का. माकेर तहसील के तहत आने वाले यहां के 250 साल पुराने मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी कर ली गई. इसका अब तक कोई सुराग नहीं लगा है.

चोरी गई मूर्तियों में राम जानकी, गणेश एवं शंकर भगवान सहित 10 मूर्तियां शामिल हैं. इन प्राचीन मूर्तियों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. मंदिर के पुजारी नारायणाचार्य ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि जल्द से जल्द चोरी गई मूर्तियों को बरामद किया जाए.

पुजारी नारायणाचार्य ने कहा कि तस्करों ने मंदिर की पिछली दीवार फांदी फिर मुख्य दरवाजे का ताला तोड़ कर मूर्तियां चोरी कर ले गए. गौरतलब है कि इसके पूर्व रिवीलगंज में गौतम स्थान मंदिर में चोरों ने धातु की मूर्ति की चोरी की थी जिसका अब तक पता नहीं चल सका है. जबकि इस घटना को एक साल से अधिक समय बीत चुका है.

Patna Ashtdhatu statue
पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र में तस्करों से बरामद की गई अष्टधातु की बेशकीमती मूर्ति.


बता दें कि मूर्ति तस्करों का बड़ा रैकेट काम कर रहा है जिसके निशाने पर कीमती मूर्तियां हैं. विदेशों में बढ़ती मांग को लेकर सक्रिय तस्करों के गैंग का एक गुर्गा सोमवार को पटना में जक्कनपुर थाना पुलिस के हाथ लगा है, वहीं एक तस्कर फरार हो गया. तस्कर के पास से  बरामद मूर्ति की कीमत लाखों में आंकी जा रही है.

(रिपोर्ट- संतोष गुप्ताः

ये भी पढ़ें-
Loading...



बिहार: 3.7 लाख शिक्षकों को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत
कौन हैं नियोजित शिक्षक, समान वेतन मिलना क्यों है मुश्किल?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 3:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...