चंद्रिका राय के खिलाफ मैदान में उतरे लालू ने, सारण सीट से भरा नामांकन का पर्चा

सारण सीट से उम्मीदवार लालू प्रसाद यादव
सारण सीट से उम्मीदवार लालू प्रसाद यादव

सारण सीट से नामांकन के पहले दिन लालू प्रसाद यादव ने अपना नामांकन दाखिल किया. उन्होंने निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता अरुण कुमार के समक्ष एक सेट में अपना नामांकन दाखिल किया.

  • Share this:
लालू प्रसाद यादव ने बिहार में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए पर्चा दाखिल किया है. लालू चुनाव के  मैदान में कूद चुके हैं और उन्होंने सारण सीट से चंद्रिका राय के खिलाफ ताल ठोका है. बुधवार को लालू ने छपरा में नामांकन दाखिल किया है. लालू का चुनाव लड़ना आम से खास तक के लिए चर्चा का केंद्र बना है क्योंकि ये राजद सुप्रीमो नहीं बल्कि उनके नाम का एक निर्दलीय उम्मीदवार है. बिहार की सारण लोकसभा सीट से सांसद रहे लालू प्रसाद यादव भले ही आज जेल में हों लेकिन इस बार के लोकसभा चुनाव में उनके नाम की चर्चा जरूर हो रही है.

दरअसल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के नाम वाले एक शख्स लालू प्रसाद यादव ने आज सारण संसदीय लोकसभा सीट से अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया. मढौरा के रहने वाले लालू प्रसाद यादव वार्ड सदस्य पद से लेकर राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ चुके हैं. लालू यादव से अपना नाम मिलने को वह सिर्फ एक इत्तेफाक मानते हैं. उनका कहना है कि वे समाज सेवा करते हैं और जिसके लिए वे लोगों से वोट मांगने चुनाव मैदान में उतरे हैं.

ये भी पढ़ें- जेल में ही रहेंगे लालू प्रसाद, SC ने जमानत याचिका खारिज करते हुए कही ये बात



चुनाव मैदान में लालू प्रसाद यादव की मौजूदगी चर्चा का विषय बन गया है. सारण सीट से नामांकन के पहले दिन निर्दलीय प्रत्याशी लालू प्रसाद यादव ने अपना नामांकन दाखिल किया. उन्होंने निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता अरुण कुमार के समक्ष एक सेट में अपना नामांकन दाखिल किया. मढ़ौरा थानाक्षेत्र के जादो रहीमपुर निवासी लालू प्रसाद यादव ने सारण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: अररिया में तेजस्वी यादव का विरोध, चुनावी सभा के दौरान सपा नेता ने दिखाया काला झंडा

इनकी खासियत है कि ये पंचायत से लेकर राष्ट्रपति तक के चुनाव लड़ चुके है. उन्होंने बताया कि समाजसेवा से जुड़े है और समाज की बेहतरी के लिए चुनाव लड़ना चाहते है ताकि समाज के लिए कुछ कर सके. नामांकन करके निकले लालू प्रसाद यादव ने कहा कि यदि वो चुनाव जीतते हैं यो जनता की सेवा करेंगे. 2001 में वार्ड पंचायत चुनाव से राजनीतिक जीवन की शुरुआत करते वाले लालू प्रसाद यादव ने 2006 और 2009 तक वार्ड पंचायत का चुनाव लड़ा.

इसके बाद 2014 में लोकसभा चुनाव, फिर 2015 में मढौरा विधानसभा से चुनाव लड़े. वहीं 2016 में सारण निर्वाचन क्षेत्र से MLC पद के लिए भी दांव आजमा चुके हैं. साथ ही साथ 2017 मे इन्होंने दिल्ली जाकर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में भी नामांकन किया था. 2009 मे वो लालू यादव के खिलाफ भी चुनाव लड़ चुके हैं.

रिपोर्ट- संतोष कुमार गुप्ता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज