आकाशीय बिजली गिरने से छत में हुआ सुराख, कमरे में सो रही दो महिलाएं झुलसकर जख्मी
Saran News in Hindi

आकाशीय बिजली गिरने से छत में हुआ सुराख, कमरे में सो रही दो महिलाएं झुलसकर जख्मी
छपरा में वज्रपात के कारण घर की छत में हुआ सुराख लाल घेरे में

बिहार में मौसम विभाग ने 3 जुलाई तक मानसून (Monsoon Season) का असर होने की बात कही है साथ ही बारिश और वज्रपात की भी संभावना भी जताई है.

  • Share this:
छपरा. बिहार में बारिश का मौसम आने के साथ ही वज्रपात की घटनाएं थम नहीं रही हैं. ताजा मामला सारण जिले (Chhapra) का है, जहां आकाशीय बिजली (Lightning Strike) गिरने से एक घर में सुराख हो गया. वज्रपात की वजह से घर की छत इस कदर क्षतिग्रस्त हो गई कि कमरे में बैठी दो महिलाएं भी जख्मी हो गईं. घटना मंगलवार सुबह की है.

कमरे में सो रही थी दोनों

जानकारी के मुताबिक सारण जिले के भोरहां गांव में संतोष महतो के घर पर आकाशीय बिजली गिरी. बिजली गिरने की रफ्तार इतनी तेज थी कि घर की छत में सुराख हो गया. इस हादसे में दो महिलाएं बुरी तरह जख्मी हो गईं. अचानक से कड़क और तेज आवाज के साथ बिजली घर की छत पर गिरी. घर में बैठी दोनों महिलाएं जब तक कुछ समझ पातीं, इससे पहले ही उन पर घर की छत का हिस्सा टूट कर गिरा, जिससे वे जख्मी हो गईं. जख्मी महिला रूपझरी देवी उम्र 60 वर्ष तथा लालती देवी (36 वर्ष) है. दोनों ही महिला ग्राम उसरी, अंचल-तरैयां की निवासी हैं.



शादी में शामिल होने के लिए आई थीं गांव



जानकारी के मुताबिक दो दिन पूर्व दोनों शादी में शामिल होने संतोष महतो के घर आई थी. जख्मी महिलाओं को आनन-फानन में इलाज के लिए पीएचसी पानापुर में भर्ती कराया गया है जहां दोनों इलाजरत हैं.

3 जुलाई तक रहेगा मानसून का असर

मालूम हो कि बिहार में हाल के दिनों में बिजली गिरने की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है और लोगों को घरों में सुरक्षित रहने की सलाह दी जा रही है लेकिन छपरा में हुई इस घटना में घर में सुरक्षित सो रही महिलाएं बिजली की चपेट में आ गई. इसके पूर्व छपरा में वज्रपात से एक साथ 9 लोगों की मौत हो गई थी. बिहार में मौसम विभाग ने तीन जुलाई तक मानसून का असर होने की बात कही है साथ ही बारिश और वज्रपात की भी संभवाना जताई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading