Home /News /bihar /

बिहार: कच्चे स्प्रिट में कफ सीरप मिलाकर बनाई जा रही थी शराब, पीते ही लोगों की होने लगी मौत!

बिहार: कच्चे स्प्रिट में कफ सीरप मिलाकर बनाई जा रही थी शराब, पीते ही लोगों की होने लगी मौत!

पुलिस आरोपी मुन्ना महतो की गिरफ्तारी के लिए हाथ-पैर मार रही है.

पुलिस आरोपी मुन्ना महतो की गिरफ्तारी के लिए हाथ-पैर मार रही है.

Chhapra News: मुन्ना महतो के घर छापेमारी में पुलिस यह देखकर दंग रह गई कि वहां कच्चे स्प्रिट में कफ सीरप मिलाकर शराब बनाई जा रही थी. यहां की शराब जनता बाजार में बेची जा रही थी, जिसके सेवन के बाद लगातार मौत के मामले सामने आने लगे. 6 लोगों की मौत की बात कही जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- संतोष कुमार

छपरा. बिहार के छपरा जिले में शराब से लगातार हो रही मौत के बाद जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. जिस मुन्ना महतो की दुकान से शराब पीकर मौत की बात सामने आई थी, पुलिस उस मुन्ना महतो तक पहुंच गई. मुन्ना महतो के घर में पुलिस ने छापेमारी की है. इस छापेमारी में शराब फैक्ट्री का खुलासा हुआ. मुन्ना महतो के घर से भारी मात्रा में देशी और विदेशी शराब बरामद की गई. सारण पुलिस की एंटी लिकर टास्क फोर्स और उत्पाद विभाग ने मिलकर ये कार्रवाई की.

पुलिस ने मुन्ना महतो के भाई वीरेंद्र महतो को गिरफ्तार कर लिया, जबकि मुन्ना महतो फरार चल रहा है. घटना के बाद सोशल मीडिया में वायरल पलटन महतो के ऑडियो में मुन्ना महतो द्वारा भेजी गई शराब पीने की बात सामने आई थी. इसके बाद पुलिस मुन्ना महतो के ठिकानों पर छापेमारी करने पहुंची. उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार के नेतृत्व में छापेमारी करने गई टीम के हाथ भारी मात्रा में देशी-विदेशी शराब लगी, हालांकि मुन्ना महतो भागने में सफल रहा.

पुलिस यह देखकर दंग रह गई कि कच्चे स्प्रिट में कफ सीरप मिलाकर शराब बनाई जा रही थी. इस फैक्ट्री में बनने वाली शराब ही जनता बाजार में बेची जा रही थी. जिसके सेवन के बाद लगातार मौत के मामले सामने आने लगे.

मौके पर पहुंचे सारण के डीएम राजेश मीणा ने भी माना है कि इस इलाके में कुछ संदिग्ध मौतें हुई हैं. जिसके बारे में बताया जा रहा है कि शराब पीने से ये मौतें हुई हैं. डीएम ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद साफ हो पाएगा कि वास्तव में मौत की वजह क्या है. उन्होंने लोगों से अपील की कि किसी हालत में लोग शराब का सेवन ना करें.

उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि घटना सामने आने के बाद उत्पाद विभाग ने इस पूरे मामले को काफी गंभीरता से लिया था. आज जनता बाजार इलाके में छापेमारी की गई जहां से शराब की फैक्ट्री का खुलासा हुआ.

गौरतलब है कि पिछले दो दिन में इस इलाके में 6 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग बीमार है. जिसके बारे में बताया जा रहा है कि शराब पीने से लोगों की मौत हुई है. शुरुआती दौर में प्रशासन ने शराब से मौत की बात का खंडन किया, लेकिन जब घटनाएं बढ़ने लगीं तो प्रशासन ने इसपर कार्रवाई शुरू कर दी है.

Tags: Bihar News, Chhapra News, Poisonous Liquor

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर