लाइव टीवी

टूटी पटरी से गुजरने वाली थी मौर्य एक्सप्रेस, ग्रामीणों की समझ से टला बड़ा हादसा

SANTOSH GUPTA | News18 Bihar
Updated: December 9, 2019, 9:52 AM IST
टूटी पटरी से गुजरने वाली थी मौर्य एक्सप्रेस, ग्रामीणों की समझ से टला बड़ा हादसा
छपरा में टूटी रेल पटरी

हादसा सारण जिले के दाउदपुर और एकमा रेलवे स्टेशन के बीच टला. मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय अधिकारी जांच को पहुंचे.

  • Share this:
छपरा. बिहार के छपरा में रविवार को बड़ा रेल हादसा टल गया. घटना जिले के दाउदपुर और एकमा रेलवे स्टेशन के बीच की है. जानकारी के मुताबिक मौर्य एक्सप्रेस काफी तेजी से टूटी पटरी के उपर गुजर रही थी लेकिन ड्राईवर को पटरी टूटने का आभास हो गया. इसके बाद उसने ट्रेन को काफी समझदारी के साथ रोक दिया जिससे बड़ा रेल हादसा टल गया.

इस दौरान लगभग एक घंटे तक परिचालन बाधित रहा और डाउन लाईन पर गाड़ियां जहां-तहां खड़ी रहीं. मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ठंड में पटरी टूटने की घटनाएं बढ़ जाती हैं लिहाजा इसके लिए खास एहतियात बरते जाते हैं. पटरी मरम्मती के बाद कॉशन पर ट्रेनों का परिचालन शुरु कर दिया गया है. घटना दिन के लगभग 10:30 बजे की है. रूट पर किलोमीटर संख्या 348 /26 के पास रेलवे ट्रैक टूट गया था लेकिन तभी डाउन लाइन से मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन आ रही थी. लोगों ने ट्रेन को आता देख लाल कपड़ा दिखाया और ट्रेन को रोकने की कोशिश की.

ट्रेन रोकने पर चालक ने इसका कारण पूछा तो ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे पटरी टूटी हुई है. गार्ड और चालक ने वॉकी टाकी से इसकी जानकारी स्टेशन मास्टर को दी जिसके बाद इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों ने वहां पहुंचकर पटरी को दुरुस्त किया और ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ. रेलवे के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार डाउन मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन को सुरक्षिक गंत्वय के लिए रवाना किया गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 2:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर