Home /News /bihar /

रेल पुल से गंगा नदी में गिरा यूपी से बिहार लौट रहा प्रवासी मजदूर, शव की तलाश जारी

रेल पुल से गंगा नदी में गिरा यूपी से बिहार लौट रहा प्रवासी मजदूर, शव की तलाश जारी

छपरा में मजदूर के शव की तलाश करती पुलिस

छपरा में मजदूर के शव की तलाश करती पुलिस

छपरा (Chapra) के मांझी थानाध्यक्ष नीरज मिश्रा ने बताया कि मजदूर के नदी में गिरने की सूचना के बाद पुलिस द्वारा शव (Dead Body) की तलाश की जा रही है. साथी मजदूरों द्वारा नदी में गिरे मजदूर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है

छपरा. बिहार सरकार प्रवासी मजदूरों (Migrant Labors) को वापस लाने में देरी कर रही है जिससे परेशान मजदूर अब पैदल ही अपने घरों को वापस लौट रहे हैं. इसी क्रम में पैदल लौट रहे एक मजदूर की छपरा (Chapra) के मांझी के पास रेल पुल से गिरकर मौत हो गई. मजदूर के साथ कुछ अन्य मजदूर भी आ रहे थे जिन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस शव की तलाश में जुट गई है.

थानेदार बोले

स्थानीय सीओ दिलीप कुमार और थानाध्यक्ष नीरज मिश्रा के नेतृत्व में गोताखोर महाजाल के जरिए शव की तलाश कर रहे हैं. मांझी थानाध्यक्ष नीरज मिश्रा ने बताया कि मजदूर के नदी में गिरने की सूचना के बाद पुलिस द्वारा शव की तलाश की जा रही है. साथी मजदूरों द्वारा नदी में गिरे मजदूर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लिहाजा शव मिलने के बाद ही उसकी शिनाख्त हो सकती है.

छपरा में विफल हो रहे हैं सरकारी दावे

छपरा की बात करें तो कोरोना बंदी के दौरान प्रदेश और जिले की सीमाओं को सील करने का सरकार का दावा विफल साबित हो रहा है. साइकिल के जरिए बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर सीमाओं को पार कर एक दूसरे जिले और राज्य में जा रहे हैं जबकि सरकार सिर्फ दावे कर रही. छपरा में ऐसे ही कई मजदूर मिले जो उत्तर प्रदेश के मऊ जिले से छपरा साइकिल के जरिए पहुंचे थे.

मजदूरों की नहीं हो रही है जांच

दरभंगा से साइकिल के जरिए उत्तर प्रदेश जाने वाले कई मजदूर भी छपरा में दिखाई पड़े हालांकि इन्हें किसी ने नहीं रोका और ना ही कहीं इनकी जांच कराई गई. उत्तरप्रदेश में बलिया के रास्ते बिहार में बड़ी संख्या में मजदूर आ रहे हैं हालांकि अब थोड़ी सख्ती बढ़ाई गई है तो मजदूर रेलवे लाइन पकड़कर आने लगे हैं और इसी क्रम में एक हादसा सामने आया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना राहत के नाम पर राजनीति, जरूरतमंदों के बीच बांटे जा रहे लालू-तेजस्वी के स्टीकर सटे फूड पैकेट

ये भी पढ़ें- Bihar Corona Update: सीतामढ़ी में मिले 4 पॉजिटिव केस, बिहार में 407 हुई कोरोना के मरीजों की संख्या

Tags: Bihar News, Bridge, Chapra news, LockdownExtended, Migrant laborers

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर