लाइव टीवी

बम बनाने के दौरान हुआ जोरदार धमाका और पल भर में उड़ गए अपराधी के चिथड़े

News18 Bihar
Updated: October 7, 2019, 4:30 PM IST
बम बनाने के दौरान हुआ जोरदार धमाका और पल भर में उड़ गए अपराधी के चिथड़े
छपरा में हुूई बम विस्फोट की घटना के बाद मामले की जांच को पहुंची पुलिस

छपरा (Chapra) के जिस इलाके में ये घटना हुई है वहां पहले पटाखा निर्माण (Cracker) का कार्य चलता था. पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है.

  • Share this:
छपरा. बिहार का छपरा (Chapra) जिला सोमवार को बम धमाके (Bomb Blast) की गूंज से थर्रा उठा. जिले के मढौरा में हुई इस घटना में बम बनाते समय विस्फोट (Blast) हुआ और एक शख्स के चिथड़े उड़ गए. मृतक की पहचान शहादत मियां नामक शख्स के तौर पर की गई. बम विस्फोट की ये घटना ओलहनपुर गांव की है. विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि आसपास के इलाके में भी इसकी आवाज सुनाई दी.

पुलिस ने शव को कब्जे में लिया

घटना के बाद मौके पर पहुंची मढौरा पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार मृतक शहादत में आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति था हालांकि वह बम किस लिए बना रहा था इसकी छानबीन में पुलिस जुट गई है. पुलिस ने घटनास्थल से बम बनाने का सामान भी बरामद किया है.

एसपी ने की पुष्टि

एसपी हरकिशोर राय ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि शहादत हुसैन के शव को पुलिस ने बरामद कर पोस्टमार्टम में भेज दिया है साथ ही वहां से बरामद बम बनाने वाले सामग्री को भी जांच के लिए भेजा जा रहा है ताकि पता चल सके कि पटाखा बनाया जा रहा था या कोई बड़ा बम.

पटाखा निर्माण से जुड़ा था इलाका

आसपास के लोगों ने बताया कि कुछ समय पहले तक इस गांव के लोग पटाखा व्यवसाय से जुड़े हुए थे लेकिन लाइसेंस नहीं मिलने के कारण यह धंधा बंद था. अभी भी यहां गांव में चोरी छिपे पटाखा बनाने का कारोबार चल रहा है और इसी की आड़ में कुछ लोग शक्तिशाली बम भी बनाते हैं.
Loading...

रिपोर्ट- संतोष गुप्ता

ये भी पढ़ें- बारिश के बाद अब बिहार में डेंगू का कहर, 980 पहुंची मरीजों की संख्या

ये भी पढ़ें- बिहार में दशहरा के दौरान भी क्राइम आउट ऑफ कंट्रोल, 24 घंटे के दौरान तीन हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 2:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...