• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • छपरा के सदर अस्पताल और रेल पुलिस थाने में Corona की इंट्री, OPD और SNCU सील

छपरा के सदर अस्पताल और रेल पुलिस थाने में Corona की इंट्री, OPD और SNCU सील

छपरा के सदर अस्पताल में कोरोना की दस्तक  (सांकेतिक तस्वीर)

छपरा के सदर अस्पताल में कोरोना की दस्तक (सांकेतिक तस्वीर)

छपरा के सदर अस्पताल में COVID-19 संक्रमित 109 मरीज सामने आए. इनमें एक दर्जन से अधिक चिकित्साकर्मी शामिल हैं. SNCU के शिशु रोग विशेषज्ञ में भी पाया गया कोरोना का संक्रमण.

  • Share this:
छपरा. बिहार के सारण जिले में कोरोना वायरस (COVID-19) के लगातार बढ़ते मामलों ने प्रशासन की चिंताएं बढ़ा दी हैं. कोरोना संक्रमण की वजह से सदर अस्पताल की ओपीडी और एसएनसीयू (SNCU) को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है. यहां कोरोना वायरस के संक्रमित 109 नए पॉजिटिव मरीज शनिवार को पाए गए थे, जिसमें एक दर्जन से अधिक चिकित्साकर्मी शामिल हैं. इसमें एसएनसीयू में कार्यरत वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ भी शामिल हैं. चिकित्साकर्मियों के पॉजिटिव (Corona Positive) पाए जाने के कारण ही सदर अस्पताल के ओपीडी (OPD) तथा एसएनसीयू (SNCU) को बंद कर दिया गया है और सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है.

रेल पुलिस थाना को किया जा रहा सैनेटाइज

दूसरी ओर छपरा में ही रेलवे जंक्शन के चार नए पुलिसकर्मी भी कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार पाए गए हैं, लेकिन छपरा रेल थाना को बंद नहीं किया गया है और वहां सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए सभी कामकाज निपटाए जा रहे हैं. रेल थाने का सैनिटाइजेशन का काम लगातार चल रहा है. राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा ट्विटर पर जारी रिपोर्ट के अनुसार सारण जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 644 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार तक जिले में कोरोनावायरस से पीड़ितों की संख्या 532 थी, जबकि गुरुवार को पाजिटिव मरीजों की संख्या 469 थी. जिले में अब तक कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण 11 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है.

लगभग सभी विभागों के कर्मचारी आ चुके हैं चपेट में

जुलाई में सबसे अधिक सरकारी कर्मचारी तथा पदाधिकारी कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार हुए हैं. अब तक पशुपालन विभाग, स्वास्थ्य विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, निर्वाचन कार्यालय, डीआईजी कार्यालय ,पुलिस केंद्र, छपरा रेल थाना, विभिन्न बैंकों, छपरा रेलवे अस्पताल, कोचिंग डिपो ऑफिसर कार्यालय, सोनपुर अनुमंडल कार्यालय के कर्मचारी अधिकारी समेत समाहरणालय के दो डिप्टी कलेक्टर इसके शिकार हो चुके हैं. इसके अलावा छपरा शहर के कई निजी चिकित्सक और बैंक के कर्मचारी व पदाधिकारी कोरोनावायरस के संक्रमण के शिकार हो चुके हैं.

बेकाबू होती दिख रही है बीमारी

सदर अस्पताल के एसएनसीयू ,ओपीडी, इमरजेंसी तथा यक्ष्मा विभाग, जिला स्वास्थ्य समिति, सिविल सर्जन कार्यालय के कर्मचारी व पदाधिकारी भी पॉजिटिव पाए गए हैं. स्वास्थ्य कर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद सदर अस्पताल के ओपीडी तथा एसएनसीयू को बंद कर दिया गया है और वहां सैनेटाइजेशन कराया जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज