लाइव टीवी

युवक ने सोशल मीडिया पर शेयर की पिस्टल के साथ वाली तस्वीर, जाना पड़ा जेल

News18 Bihar
Updated: October 30, 2019, 12:25 PM IST
युवक ने सोशल मीडिया पर शेयर की पिस्टल के साथ वाली तस्वीर, जाना पड़ा जेल
बिहार के छपरा में एक युवक ने पिस्टल के साथ फोटो खिंचवाई तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

युवक की पहचान गरखा थाना के बनवारी बसंत निवासी मुकेश कुमार के रूप में की गई है. इसकी पहचान होते ही पुलिस की विशेष टीम ने युवक को अपने ट्रैप में लिया और गरखा से गिरफ्तार कर लिया.

  • Share this:
सारण. हथियार लेकर तस्वीर खिंचवाकर उसे सोशल मीडिया (Social Media) में पोस्ट करना एक युवक को भारी पड़ गया. सोशल मीडिया पर पोस्ट ये तस्वीर वायरल (Viral Video) हो गई. पुलिस अधीक्षक (एसपी) हरकिशोर राय की नजर इसपर पड़ी तो उन्होंने इसे ढूंढ कर पकड़ने का निर्देश दिया. जिसके बाद स्पेशल टीम (Special Team) ने आरोपी युवक की तलाश की और पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

तस्वीर में दिख रही पिस्टल बरामद नहीं
युवक की पहचान गरखा थाना क्षेत्र के बनवारी बसंत निवासी मुकेश कुमार के रूप में हुई है. इसकी पहचान होते ही पुलिस की विशेष टीम ने उसे गरखा से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने युवक के पास से एक देसी पिस्तौल और गोलियां भी बरामद की हैं. हालांकि तस्वीर में दिख रही पिस्टल अभी तक बरामद नहीं हो सकी है.

जेल भेजा गया आरोपी युवक

बताया जा रहा है कि युवक पूर्व से आपराधिक प्रवृत्ति का रहा है. उसने अपने घर में ही पिस्टल लेकर तस्वीर खिंचवाई थी. जिसके बाद उसने इसे अपने कुछ दोस्तों के साथ शेयर किया और ये बाद में वायरल हो गई. इसके बाद एसपी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए. मंगलवार को पुलिस ने आरोपी मुकेश को गिरफ्तार कर छपरा मंडल कारा भेज दिया.

सोशल मीडिया पर निगरानी को विशेष टीम
एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि सोशल मीडिया पर निगरानी के लिए एक विशेष टीम कार्य कर रही है जिसके संज्ञान में मामला आने के बाद उसकी जांच की जाती है और सत्य पाए जाने के बाद कार्रवाई की जाती है. मुकेश की तस्वीर का मामला जांच में सही पाया गया था जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया है.
Loading...

वायरल तस्वीरों के आधार पर पहले भी हुई है गिरफ्तारी
बता दें कि इसके पूर्व भी छपरा में सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों के आधार पर कई लोगों की गिरफ्तारी हुई है. हाल ही में मकेर के दो मुखिया सोशल मीडिया में शराब पीते वायरल हुए थे. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

(रिपोर्ट- संतोष गुप्ता)

ये भी पढ़ें- 

महज 6 फीट जमीन पर बना 5 मंजिल मकान, देखें बेडरुम से लेकर छत तक की तस्वीरें

बिहार में मॉब लिंचिंग: पशु चोरी के शक में भीड़ ने युवक की पीट-पीटकर की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 10:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...