Home /News /bihar /

बिहार: 7 साल के बच्चे ने कोरोना काल में किया ऐसा काम कि पीएम मोदी भी हुए मुरीद, किया सम्मानित

बिहार: 7 साल के बच्चे ने कोरोना काल में किया ऐसा काम कि पीएम मोदी भी हुए मुरीद, किया सम्मानित

कोरोना काल के दौरान 10 हजार रुपए पीएम केयर्स फंड में भेजने वाले बच्चे को किया गया सम्मानित

कोरोना काल के दौरान 10 हजार रुपए पीएम केयर्स फंड में भेजने वाले बच्चे को किया गया सम्मानित

Bihar News: छपरा के पल साक्षी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सम्मानित किया है. बच्चे ने कोरोना काल के दौरान 10 हजार रुपए की मदद पीएम केयर्स फंड में भेजी थी. पैसे का इंतजाम बच्चे ने चैरिटी शो के जरिए किया था. राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के लिए चयनित होने पर पल साक्षी की मां काफी खुश हैं. उनका कहना है कि पीएम मोदी के साथ वर्चुवल संवाद के इस पल को वह भूल नहीं सकती. पल साक्षी ने न्यूज 18 को बताया कि इस संवाद के बाद उसे देश के लिए कुछ भी कर गुजरने की प्रेरणा मिली है.

अधिक पढ़ें ...

छपरा. कहते हैं – सेवा और दान करने के लिए केवल भावना होनी चाहिए… इसके लिए उम्र और रुपया- पैसा अधिक महत्वपूर्ण नहीं होता है. इसका असल उदाहरण है छपरा का एक बच्चा पल साक्षी. बच्चे ने कोरोना काल के दौरान 10 हजार रुपए की मदद पीएम केयर्स फंड (PM CARES Fund) में भेजी थी. पैसे का इंतजाम बच्चे ने चैरिटी शो के जरिए किया था. इस नेक कार्य के लिए पल साक्षी को वर्चुअल माध्यम से पीएम मोदी ने सम्मानित किया है. छपरा के इस लाल पर परिजनों व जिले के लोगों को काफी गर्व है. पल साक्षी छपरा के केंद्रिय विद्यालय तीसरी कक्षा का छात्र है. वह बहुत ही प्रतिभाशाली है.

साक्षी शतरंज में जिला स्तर पर रैंक वन और राज्य स्तर पर अपने आयु वर्ग में चौथे नंबर का खिलाड़ी है. साथ ही उसने कई समाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है. इतनी सी उम्र में पल साक्षी ने कोरोना काल और छपरा में आई प्रलयंकारी बाढ़ के दौरान भी  पीएम केयर्स फंड में 11 हजार की मदद एकत्र कर भेजी थी.

राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के लिए चयनित होने पर पल साक्षी की मां काफी खुश हैं. उनका कहना है कि पीएम मोदी के साथ वर्चुवल संवाद के इस पल को वे भूल नहीं सकती. वहीं, पल साक्षी के पिता मनीष कुमार बताते हैं कि वह स्वयं ही समाजिक कार्यों में लगा रहता है. पल साक्षी की मां एक शिक्षिका हैं.

पल साक्षी ने न्यूज 18 को बताया कि इस संवाद के बाद उसे देश के लिए कुछ भी कर गुजरने की प्रेरणा मिली है. उसने कहा कि मानवता की सेवा के लिए वह आगे भी काम करेगा. हाल ही में पल साक्षी का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें पल साक्षी लोगों को कोविड वैक्सिन लेने के लिए प्रेरित कर रहा था.

सारण के डीएम राजेश मीणा ने भी पल साक्षी के कार्यों की सराहना की है. उन्होंने कहा कि प्रशासन उसके विकास के लिए हर संभव मदद करेगा. पल साक्षी के पीएम द्वारा सम्मानित होने के बाद इलाके में खुशी की लहर दौड़ गई है.

Tags: PM CARES Fund, Pm narendra modi, Saran News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर