अपना शहर चुनें

States

सारण पुलिस ने 3 करोड़ की जब्त शराब को किया नष्ट

सारण के मांझी में पुलिस ने 3 करोड़ की जब्त शराब को किया नष्ट
सारण के मांझी में पुलिस ने 3 करोड़ की जब्त शराब को किया नष्ट

एसपी ने बताया कि 59 दर्ज मुकदमों में बरामद करीब 30 हजार लीटर शराब को नष्ट किया गया जिसमें 29,690 लीटर अंग्रेजी और 220 लीटर देशी शराब शामिल है

  • Share this:
सारण के मांझी में पुलिस ने तीन करोड़ की जब्त शराब को नष्ट कर दिया. यह शराब मांझी पुलिस द्वारा विभिन्न मामलों में जब्त की गई थी जिसे शनिवार को उत्पाद विभाग के पदाधिकारियों और एसपी की मौजूदगी में नष्ट किया गया.

मांझी में इस अभियान को लेकर शनिवार को पूरी तैयारी की गई थी और बुलडोजर से शराब की बोतलों को नष्ट किया गया. वहीं प्लास्टिक पैक वाले बोतलों को प्रशासन ने आग के हवाले कर दिया. शराब नष्ट करने की इस पूरी कार्रवाई की मॉनिटरिंग लगातार सारण एसपी हर किशोर राय करते रहे.

अभियान में जिला उत्पाद निरीक्षक धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, अवर निरीक्षक ललन प्रसाद, बतौर मजिस्ट्रेट बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा, थानाध्यक्ष अनुज कुमार पाण्डेय, अमनौर थानाध्यक्ष प्रभाकर पाठक भी मौजूद थे.



एसपी ने बताया कि 59 दर्ज मुकदमों में बरामद करीब 30 हजार लीटर शराब को नष्ट किया गया जिसमें 29,690 लीटर अंग्रेजी और 220 लीटर देशी शराब शामिल है. ज्यादातर शराब हरियाणा निर्मित थी, जिसे मांझी पुलिस द्वारा जय प्रभा सेतु के बलिया मोड़ पर वाहन चेकिंग के दौरान एवं विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर बरामद किया गया था.
ये भी पढ़ें -

सारण में 70 लाख कीमत की अवैध शराब जब्त, कार्टन से भर गया मांझी थाना

शराब नष्ट किए जाने की जानकारी मिलने पर स्थानीय थाना परिसर के आस-पास लोगों की भारी भीड़ जुटी रही. इसमें ज्यादा संख्या पियक्कड़ किस्म के लोगों की थी. एक तरफ पुलिस का अमला जेसीबी और मजदूरों की सहायता से शराब नष्ट करने में लगा था.

दूसरी तरफ शराब के शौकीन लोग आहें भर रहे थे. कुछ लोग शराब को चोरी करने की फिराक में भी लगे थे लेकिन एसपी की देख-रेख में मुस्तैद पुलिस कर्मियों के आगे विवश थे. इससे एक वर्ष पहले 16 मई 2017 को भी स्थानीय पुलिस द्वारा जब्त 517 लीटर शराब को नष्ट किया गया था. उसके बाद शनिवार को दूसरी बार बड़े पैमाने पर जब्त शराब को नष्ट किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज