बिहारः थानेदार ने महिला को दी धमकी- ज्यादा बोलोगी तो 10 केस ठोक देंगे, हुए लाइन हाजिर

छपरा के गरखा थानेदार के ऊपर महिला के साथ अभद्रता से पेश आने का आरोप.
छपरा के गरखा थानेदार के ऊपर महिला के साथ अभद्रता से पेश आने का आरोप.

लॉकडाउन के बीच एक तरफ बिहार के DGP पुलिसवालों को अच्छे व्यवहार की सीख दे रहे हैं, लेकिन छपरा के एक थानेदार की करतूत पुलिस की कलई खोलती दिख रही है.

  • Share this:
छपरा. एक तरफ बिहार के डीजीपी पुलिसवालों को लोगों के साथ सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार करने की सीख दे रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ छपरा में गरखा के थानेदार अशोक कुमार थाने में फरियादियों के साथ गाली-गलौज करते दिखे हैं. गरखा थानेदार ने एक फरियादी महिला की शिकायत सुनने के बाद उसकी समस्या सुलझाने के बजाये 10-10 केस ठोकने की धमकी दी. थानेदार की कारस्तानी का वीडियो जब सोशल मीडिया में वायरल हुआ, तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. जांच के बाद सारण एसपी ने आरोपी थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया है. न्यूज 18 इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. साथ ही इसमें इतनी अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है कि इसे प्रकाशित भी नहीं किया जा सकता.

महिला को क्यों धमकाया

दरअसल, पीड़ित महिला के पति राजेश कुशवाहा को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इसी सिलसिले में फरियाद लेकर महिला थाने गई थी. वायरल वीडियो में महिला आरोपी थानेदार से गुहार लगाती दिख रही है. राजेश कुशवाहा की पिटाई के बाद उसे गहरी चोटें आई थीं, जिसके बाद उसे सिटी स्कैन कराने का निर्देश दिया गया था. लेकिन थानेदार ने न तो गाड़ी मुहैया कराई और न ही उसे सीटी स्कैन के लिए भेजा. इसी को लेकर महिला थाने पहुंची और पति के इलाज की गुहार लगाई, लेकिन थानेदार ने मदद के बजाये उसके साथ गाली-गलौज कर उसे भगा दिया.



थाने में बिना वर्दी के बैठे थानेदार
वीडियो में फरियादी महिला के साथ अभद्रता से पेश आने वाले आरोपी थानेदार अपनी हनक में दिख रहे हैं. थाने में बिना वर्दी के बैठे आरोपी थानेदार ने महिला की लगातार गुहार सुनकर उसे गाली देते दिख रहे हैं. आरोपी थानेदार उससे कहते दिख रहे हैं कि अगर ज्यादा बोलोगी तो पति के ऊप 10 केस और ठोक देंगे. महिला के साथ किसी अपराधी जैसा सलूक कर रहे थानेदार के इस रूप का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो सारण पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.

थाने में अभद्र व्यवहार पर हुए लाइन हाजिर

गरखा थानेदार का किसी फरियादी के साथ यह रवैया जब वीडियो के रूप में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने आया, तो आनन-फानन में कार्रवाई की गई. थाने में बैठकर महिला के साथ अभद्रता के वीडियो को लेकर जिले के एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी थानेदार अशोक कुमार को लाइन हाजिर कर दिया. इस बारे में जब न्यूज 18 हिंदी ने आरोपी थानेदार से बात करने की कोशिश की, तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें-

बिहार के चार नियोजित शिक्षकों ने तोड़ा दम, अबतक 60 शिक्षकों की हो चुकी है मौत

रोहतास बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट, बिहार में 153 हुई मरीजों की संख्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज