बिहार में कोरोना संकट के बीच एंबुलेंस-पॉलिटिक्स, BJP सांसद के ऊपर पप्पू यादव ने उठाया सवाल

भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूड़ी और जाप संरक्षक पप्पू यादव.

भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूड़ी और जाप संरक्षक पप्पू यादव.

बिहार में कोरोना संकट के बीच छपरा में एंबुलेंस के यूं ही पड़े रहने को लेकर मचा सियासी बवाल. छपरा के अमनौर में सामुदायिक अस्पताल में खड़ी 30 एंबुलेंस को लेकर जाप नेता पप्पू यादव ने उठाया सवाल, तो भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूड़ी ने किया पलटवार.

  • Share this:

छपरा. बिहार में कोरोना संकट के बीच राजनीति भी जारी है. सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी के संसदीय कोष से खरीदे गए एंबुलेंस को लेकर जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने सवाल खड़े किए तो सारण की राजनीति में अचानक बवाल मच गया. सीवान जाने के क्रम में अमनौर पहुंचे पप्पू यादव ने विश्वप्रभा सामुदायिक अस्पताल में खड़े 30 एंबुलेंस को देखकर सिस्टम पर सवाल खड़े किए. पप्पू यादव ने कहा कि एक तरफ एंबुलेंस की कमी से मरीज मर रहे हैं, वहीं सांसद का एंबुलेंस यहां उनके घर के आंगन का शोभा बढ़ा रहा है. यादव के सवाल पर बीजेपी सांसद ने तत्काल पलटवार किया और कहा कि पप्पू यादव ड्राइवर दें, वे एंबुलेंस देने को तैयार हैं. इस पर पप्पू यादव ने ट्वीट कर कहा कि वे ड्राइवर देने को तैयार हैं.

जाप संरक्षक पप्पू यादव ने छपरा में एंबुलेंस के यूं ही पड़े रहने को लापरवाही बताते हुए इसके लिए जिले के सिविल सर्जन समेत तमाम राजनेताओं को दोषी ठहराया. साथ ही उन पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की. पप्पू यादव ने सामुदायिक अस्पताल में रखे सभी एंबुलेंस के कवर हटाते हुए इसे बड़ी खामी बताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'रूडी जी केंद्र में कौशल विकास मंत्री थे तो 17 Oct 2016 को छपरा में केंद्रीय मंत्री गडकरी जी और बीजेपी नेता सुशील मोदी से PMकौशल विकास योजना के तहत चालक प्रशिक्षण संस्था का उदघाटन करवाया था. 5साल में 70 ड्राइवर भी नहीं वहां ट्रेंड हुए जो एम्बुलेंस चला सकें. पर हम आज देंगे ड्राइवर!' आपको बता दें कि कोरोना मरीजों की मदद के लिए इन दिनों पप्पू यादव हर जगह पहुंच रहे हैं. राजधानी पटना में भी वे कोरोना मरीजों को जीवन रक्षक दवाएं, ऑक्सीजन और अन्य तरह की मदद पहुंचा रहे हैं.


Youtube Video

इधर, सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुड़ी ने पप्पू यादव पर पलटवार करते हुए कहा कि सस्ती लोकप्रियता को लेकर इस तरह के बयान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि एंबुलेंस योजना उनकी सबसे सफल योजना है, जिसके तहत तमाम गरीबों को एम्बुलेंस का लाभ मिल रहा है. एम्बुलेंस के संचालन के लिए ड्राइवर नहीं मिल रहे थे, जिसकी वजह से समुदायिक भवन में इन्हें सुरक्षित रखा गया है. राजीव प्रताप रूडी ने पप्पू यादव पर एंबुलेंस क्षतिग्रस्त करने का आरोप भी लगाया. रूडी ने कहा कि उन्होंने एक दिन पूर्व ही एंबुलेंस के संचालन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने को  DM को पत्र भी लिखा है. राजीव प्रताप रूडी ने इसको लेकर जारी विज्ञापन का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया.

गौरतलब है कि राजीव प्रताप रूडी एंबुलेंस योजना छपरा में काफी सफल मानी जाती है. टोल फ्री नंबर पर फोन कर सारण के लोग एंबुलेंस की सेवा प्राप्त कर सकते हैं, जो बाजार से सस्ती दर पर मिलती है. राजीव प्रताप रूडी ने पप्पू यादव के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि वे एंबुलेंस देने को तैयार है बशर्ते पप्पू यादव  ड्राइवर की व्यवस्था करा दें जिस पर पप्पू यादव ने ट्वीट कर कहा है कि वे ड्राइवर की व्यवस्था करने को तैयार है।

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज