Home /News /bihar /

raid on illegal sand mafia 39 person arrested 11 truck and 2 loader have been seized nodmk8

लाल बालू के अवैध खनन पर छापेमारी से हड़कंप, 39 लोग गिरफ्तार, 11 ट्रक-2 लोडर मशीन जब्त

लाल बालू के अवैध कारोबार को बंद करने के लिए शनिवार को पुलिस-प्रशासन के द्वारा सारण और भोजपुर जिले में छापेमारी की गई

लाल बालू के अवैध कारोबार को बंद करने के लिए शनिवार को पुलिस-प्रशासन के द्वारा सारण और भोजपुर जिले में छापेमारी की गई

Bihar News: बालू माफिया के वर्चस्व को तोड़ने के लिए शनिवार को सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा और पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के नेतृत्व में सदर प्रखंड के रायपुर बिंदगांवा में संयुक्त रुप से छापमारी की गई जिसमें 39 लोगों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही यहां से 11 ट्रक, दो लोडर मशीन, छह मोटरसाइकिल जब्त की गई

अधिक पढ़ें ...

छपरा. बिहार के छपरा में नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल (एनजीटी) के आदेश पर खनन बंद है, लेकिन इसके बावजूद यहां बालू माफिया सक्रिय हैं और सरकार के राजस्व को चूना लगा रहे हैं. बालू माफिया (Sand Mafia) के वर्चस्व को तोड़ने के लिए शनिवार को जिलाधिकारी (डीएम) राजेश मीणा और पुलिस अधीक्षक (एसपी) संतोष कुमार के नेतृत्व में सदर प्रखंड के रायपुर बिंदगांवा में संयुक्त रुप से छापमारी की गई जिसमें 39 लोगों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही यहां से 11 ट्रक, दो लोडर मशीन, छह मोटरसाइकिल जब्त की गई. एसपी संतोष कुमार ने बताया कि बालू के अवैध खनन (Illegal Sand Mining) पर रोक लगाने के उद्देश्य से यह कारवाई की गई है. बिहार सरकार (Bihar Government) के आदेश के अनुसार अवैध खनन भंडारण पर रोक को लेकर जिला प्रशासन ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है.

बीते 27 मई से लाल बालू के खनन पर तीन महीने तक के लिए पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है जिसके बाद सरकारी स्तर पर लाल बालू की बिक्री रोक दी गई है. मगर इसके बावजूद भी सारण और भोजपुर जिले में जगह-जगह लाल बालू का अवैध भंडारण किया जा रहा है. शनिवार को सारण के डीएम व एसपी और भोजपुर के डीएम समेत तमाम आला अधिकारी और पुलिसबल के साथ आरा-छपरा पुल के नीचे दियारा क्षेत्रों में हो रहे अवैध भंडारण को लेकर छापेमारी की गई.

लाल बालू के अवैध कारोबार को बंद करने के लिए जिला प्रशासन ने न सिर्फ बालू को जब्त किया बल्कि उन पर कानूनी कार्रवाई करने की भी बात कही. साथ ही यह भंडारण कहां से होता है इसकी भी जांच की जाएगी. वैसे अवैध भंडारण करने वाले व्यवसायियों के ऊपर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि लाल बालू पर पाबंदी लगने से इन दिनों बालू की कीमत आसमान छूने लगा है. इस वजह से  आम लोगों के लिए घर बनाना ज्यादा खर्चीला साबित हो रहा है.

Tags: Bihar News in hindi, Crime News, Sand mafia, Sand Mining

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर