लाइव टीवी

ASI समेत 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, SP ने वसूली करते रंगे हाथों पकड़ा

News18 Bihar
Updated: September 7, 2019, 12:26 PM IST
ASI समेत 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, SP ने वसूली करते रंगे हाथों पकड़ा
बिहार के छपरा में अवैध वसूली करते हुए पांच पुलिसकर्मियों को एसपी हरिकोशोर राय ने गिरफ्तार करने का आदेश दिया.

जिले के एसपी के नाइट पेट्रोलिंग के दौरान पाया कि पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य को छोड़ ट्रकों से अवैध वसूली में जुटे हुए थे. यही नहीं मुफस्सिल थाना क्षेत्र में लगे भीषण जाम के बावजूद ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी गहरी नींद में सो रहे थे.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 7, 2019, 12:26 PM IST
  • Share this:
सारण. पुलिसवालों को अपनी करनी का फल तब भुगतना पड़ा जब पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने खुद उन्हें अवैध वसूली करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. एसपी हरिकिशोर राय ( SP Hari Kishor Rai) ने पकड़े गए एक ASI समेत पांच पुलिसकर्मियों (Policeman) को तत्काल गिरफ्तार (Arrest) करने का आदेश दिया. जबकि ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले चार पुलिकर्मियों को भी निलंबित (Suspend) कर दिया है.

दरअसल शुक्रवार रात एसपी हरिकिशोर राय स्वयं ही रात्रि गश्ती (नाइट पेट्रोलिंग) का जायजा लेने देर सड़क पर निकले थे. दिघवारा के मटिहान के पास पहुंचने पर जो दृश्य उन्होंने देखा इससे उनके होश उड़ गए.

ड्यटी छोड़ नींद का मजा ले रहे थे पुलिसकर्मी
यहां पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य को छोड़ ट्रकों से अवैध पैसा वसूली में जुटे हुए थे. यही नहीं मुफस्सिल थाना क्षेत्र में लगे भीषण जाम के बावजूद ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी गहरी नींद का आनंद ले रहे थे.

5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, 4 पुलिकर्मी सस्पेंड  
दिघवारा में एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एएसआई बैजू शर्मा, होमगार्ड ड्राइवर रामजीत सिंह, सैप जवान मोहम्मद अलाउद्दीन अंसारी, प्रेम कुमार यादव और गयाकेश्वर को गिरफ्तार करवा दिया. वहीं, मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में एएसआई अर्जुन प्रसाद, ड्राइवर पंकज कुमार और दो सैप जवानों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. ये सभी पुलिसकर्मी गश्ती गाड़ी में ही सो रहे थे जबकि कई किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ था.

एसपी हरिकिशोर राय ने इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए कार्रवाई की है. दिघवारा में गिरफ्तार पुलिस कर्मियों को जेल भेजने का निर्देश भी दे दिया गया है.
Loading...

(रिपोर्ट- संतोष गुप्ता)

ये भी पढ़ें-

मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, छपरा-गोरखपुर रेलखंड पर परिचालन बाधित

दरभंगा-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन में अचानक लगी आग, धू-धूकर जल गई पूरी बोगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 12:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...