सारण मॉब लिंचिंग: मरने के बाद भी कथित चोरों को पीटते रहे लोग

बिहार के सारण जिले के बनियापुर में शुक्रवार को हुए मॉब लिंचिंग के मामले में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो मानवता को शर्मसार करने वाली है. इस वीडियो में कथित 3 चोरों को मरने के बाद भी बेरहमी से पीटा जा रहा है.

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 10:50 PM IST
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 10:50 PM IST
बिहार के सारण जिले के बनियापुर में शुक्रवार को हुए मॉब लिंचिंग के मामले में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो मानवता को शर्मसार करने वाला है. इस वीडियो में कथित 3 चोरों को मरने के बाद भी बेरहमी से पीटा जा रहा है. बताया जा रहा है कि घटना गुरुवार देर रात की है लेकिन दिन के उजाले तक इन कथित चोरों की पिटाई की जाती रही. जिसके कारण कथित तीनों चोरों की मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अभी भी इस मामले में छापेमारी कर रही है. मृतक बगल के गांव पैगम्बरपुर के रहने वाले थे.

मौके पर पहुंची राजद की टीम
मॉब लिंचिंग में तीन लोगों की मौत के मामले में राजनीति तेज हो गई है. इस मामले को लेकर राजद की एक टीम शनिवार को पैगंबरपुर गांव पहुंची जहां टीम के सदस्यों ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की. टीम के सदस्यों ने घटना का जायजा लिया. मृतक के परिजनों ने नेताओं से कहा कि तीनों लोग नंदलाल टोला पिठोरी में चोरी करने नहीं बल्कि वहां के निवासी मोतीलाल के बुलाने पर गए थे. गांव पहुंचने के बाद भैंस चोरी का आरोप लगाकर तीनों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. टीम में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रामविचार राय, समस्तीपुर विधायक अखतरूल इस्लाम शाहिन, मोतिहारी के विधायक राजेन्द्र राम मौजूद थे.

मृतकों को निर्दोष बता रहे हैं परिजन

गौरतलब है कि गुरुवार को छपरा के बनियापुर में तीन कथित चोरों की पीट-पीटकर हत्या के बाद सवाल खड़े हो गए हैं? मृतक के परिजन मृतकों को निर्दोष बता रहे हैं. गौरतलब है कि बनियापुर के नंदलाल टोला में बीती रात कथित चोरी की घटना को अंजाम देने पहुंचे राजू नट, विदेश नट और नौशाद कुरैशी की ग्रामीणों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी.

जांच के आधार पर की जाएगी कार्रवाई:  एसपी
परिजनों ने इसे मॉब लिंचिंग का मामला बताया और सरकार से जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है. सारण के एसपी हर किशोर राय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी. पुलिस ने एहतियातन पैगंबरपुर गांव में सुरक्षा बढ़ा दी है.
Loading...

रिपोर्ट – संतोष गुप्ता 

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 8:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...