सेनेटाइजर और हैंडवाश की आड़ में शराब की तस्करी, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा
Saran News in Hindi

सेनेटाइजर और हैंडवाश की आड़ में शराब की तस्करी, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा
बिहार के छपरा से बरामद शराब के साथ गिरफ्तार तस्कर

शराब ले जा रहे कंटेनेर के ड्राइवर के अनुसार वो गुवहाटी से माल लोड कर मुजफ्फरपुर ले जा रहा था जहां उसे अनलोड करना था. पुलिस फिलहाल रैकेट का पता लगाने में लगी है.

  • Share this:
छपरा. बिहार में शराब के धंधेबाज अब हैंड वॉश और सेनेटाइजर की आड़ में शराब की तस्करी कर रहे हैं. इसका खुलासा छपरा के मढौरा में हुआ है. मढ़ौरा-अमनौर एसएच- 73 के नौतन के पास जिला उत्पाद विभाग और स्थानीय थाना की संयुक्त टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने सेनिटाइजर और हैंड वाश के साथ अंग्रेजी शराब के दर्जनों कार्टन लेकर जा रहे एक कंटेनर को जब्त कर लिया.

मौके से पुलिस कंटेनर के ड्राइवर और खलासी को भी गिरफ्तार करने में सफल रही है. गिरफ्तार ड्राइवर की पहचान मैनाठेर थाना गुटेर, मुरादाबाद यूपी निवासी मो रफिक के पुत्र मोहम्मद इमरान एवं उसी गांव के मो कैयम हुसैन का पुत्र मो इमरान के रुप में की गई है. मामले को लेकर मढ़ौरा पहुंचे उत्पाद अधीक्षक संजीव कुमार ठाकुर ने बताया कि उत्पाद विभाग को एक गुप्त सूचना मिली थी. सूचना को लेकर तत्काल एक टीम का गठन कर मढ़ौरा थानाध्यक्ष से सहयोग मांगा गया था. उत्पाद विभाग और मढ़ौरा थाना इस्पेक्टर अरविन्द कुमार की संयुक्त टीम द्वारा मढ़ौरा थाना के नौतन में घेराबंदी की गई.

इसी दौरान दो कंटेनर को संदेह के आधार पर रोका गया था. रोकने पर पहले तो कंटेनर चालक ने पुलिस टीम को घुमाने का प्रयास किया. सूचना सही होने की बात पर बाद में जांच के लिये कंटेनर को मढ़ौरा थाना लाया गया. सुबह जब कंटेनर की जांच की गयी तो एक यूपी नम्बर कंटेनर पर सेनिटाइजर और हैंडवाश के कार्टन के बीच छिपाकर रखा गया अंग्रेजी शराब बरामद हुआ. दूसरे कंटेनर में जांच के बाद केवल कपड़े का गांठ मिला, शराब की बरामदगी नहीं हुई है.



थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार ने बताया कि कंटेनर से 163.65 लीटर अंग्रेजी शराब और 115 लीटर बीयर बरामद हुआ है. अंग्रेजी शराब इम्पीरियल ब्लू और बीयर किंगफिशर ब्रांड का था जो हरियाणा निर्मित बताया गया है. थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार ने बताया कि इसके अतिरिक्त कंटेनर में 1713 कार्टन हेयर आयल, हैंडवास, सेनिटाइजर भी था. ड्राइवर से मिली जानकारी के अनुसार वो गुवहाटी से माल लोड कर मुजफ्फरपुर ले जा रहा था जहां उसे अनलोड करना था.
फिलहाल मामले में कारोबारी का पता लगाने के प्रयास में पुलिस जुटी हुई है. छापेमारी टीम मेंउत्पाद इस्पेक्टर गणेशचंद, मढ़ौरा थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर अरविन्द कुमार, एसआई अमित आनंद, रूपेश कुमार वर्मा, लालबाबू पंडित, मणिकांत कुमार, कुश कुमार, सिपाही बुधन कुमार, संजय कुमार चौधरी के साथ सैफ के जवान भी शामिल थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading