दारोगा-कांस्टेबल मर्डर में यूज्ड स्कॉर्पियो बरामद, जिप अध्यक्ष के रिश्तेदार की संलिप्तता के मिले सबूत!

News18 Bihar
Updated: August 22, 2019, 4:26 PM IST
दारोगा-कांस्टेबल मर्डर में यूज्ड स्कॉर्पियो बरामद, जिप अध्यक्ष के रिश्तेदार की संलिप्तता के मिले सबूत!
बिहार के छपरा में दारोगा और कांस्टेबल हत्याकांड में प्रयुक्त स्कॉर्पियो.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में जिला परिसद अध्यक्ष मीणा अरुण के रिश्तेदार सुबोध सिंह के मुख्य भूमिका निभाने के स्पष्ट प्रमाण मिले हैं. बरामद स्काॅर्पियो गाड़ी भी सुबोध सिंह के द्वारा ही इस्तेमाल किया जाता था.

  • Share this:
बिहार के छपरा (Chhapra) में चर्चित दरोगा (SI) और कॉन्स्टेबल हत्याकांड में प्रयुक्त स्कॉर्पियो (Scorpio) गाड़ी को पुलिस ने बरामद कर लिया है. गाड़ी सूक्ष्मता से जांच विधि विज्ञान प्रयोगशाला के विशेषज्ञों की एक टीम कर रही है.  पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया देखने से यह लगता है कि घटना को मुठभेड़ (Encounter) का रूप देने का प्रयास किया गया था. इसी दौरान अपराधियों ने खाली गाड़ी के शीशे पर आगे से कई गोलियां चलाई थी.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में जिला परिसद अध्यक्ष मीणा अरुण के रिश्तेदार सुबोध सिंह के मुख्य भूमिका निभाने के स्पष्ट प्रमाण मिले हैं. बरामद स्काॅर्पियो गाड़ी भी सुबोध सिंह के द्वारा ही इस्तेमाल किया जाता था. बहरहाल दरोगा मिथिलेश कुमार साह और एक कॉन्सटेबल की हत्या को लेकर पुलिस की छापेमारी जारी है.

छपरा में सब-इंस्पेक्टर की हत्या
बिहार के छपरा में शहीद हुए बिहार पुलिस के सब-इंस्पेक्टर


बता दें कि 20 अगस्त की रात छपरा के मढौरा में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) में एक दारोगा और एक सिपाही शहीद हो गए थे. घटना एलआईसी ऑफिस के समीप की है जब अपराधी बोलेरो से घूम रहे थे और एसआईटी की टीम ने उन्हें रोका तभी अचानक अपराधियों ने एसआईटी की स्कॉर्पियो गाड़ी का फायरिंग कर दी थी.

फायरिंग में दारोगा मिथिलेश कुमार को गोली लगी थी और उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया. उनके साथ ही सिपाही फारूक अहमद और संजीव कुमार भी जख्मी हुए जिसमें फारूक अहमद की मौत हो गई थी. मंगलवार की रात हुए इस वारदात में अपराधियों (Criminals) ने एसआईटी (SIT) के दारोगा, कांस्टेबल की हत्या करने के बाद एके-47 रायफल (AK-47 Rifle) और सर्विस पिस्टल (Pistol) भी लूट ले गए थे.

रिपोर्ट- संतोष कुमार गुप्ता

ये भी पढ़ें-
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...