• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • लोकसभा चुनाव: अस्पताल से व्हील चेयर पर वोट डालने पहुंचे 75 साल के बुजुर्ग

लोकसभा चुनाव: अस्पताल से व्हील चेयर पर वोट डालने पहुंचे 75 साल के बुजुर्ग

वोट डालने पहुंचा बुजुर्ग वोटर

वोट डालने पहुंचा बुजुर्ग वोटर

सोमवार को बिहार की पांच सीटों के लिए वोटिंग का दौर सुबह सात बजे से ही जारी है. धूप और गर्मी से बचने के लिए लोग अहले सुबह ही वोट डालने मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं.

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में बिहार की पांच सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इस कड़ी में छपरा में अद्भुत नजारा देखने को मिला. लोकतंत्र के इस महापर्व में छपरा के आदर्श बूथ अम्बेडकर भवन में एक वोटर अस्पताल से सीधे वोट डालने पहुंचा.

    75 साल के वृद्ध राजकिशोर सिंह जो पिछले 35 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे सोमवार को मतदान करने व्हील चेयर पर पहुंचे. जब राजकिशोर सिंह व्हील चेयर पर मतदान के लिए केंद्र पहुंचे तो उनके साथ यूरिन डिस्चार्ज की थैली व्हील चेयर से लटकी हुई थी बावजूद उसके वो मतदान के लिए पहुंचे. वोट देने के बाद राजकिशोर सिंह ने लोगों से मतदान में बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की.

    ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में 8 बजे तक 3.86 प्रतिशत मतदान

    सोमवार को बिहार की पांच सीटों के लिए वोटिंग का दौर सुबह सात बजे से ही जारी है. धूप और गर्मी से बचने के लिए लोग अहले सुबह ही वोट डालने मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं.निर्वाचन विभाग के आंकड़ों के अनुसार सुबह  8 बजे तक 3.86 प्रतिशत मतदान हो चुका है.

    ये भी पढ़ें- बिहार: पांचवें चरण में लालू-पासवान की प्रतिष्ठा लड़ाई

    सीतामढ़ी में 5 प्रतिशत, मधुबनी में 2.5 प्रतिशत, सारण में 4.25 प्रतिशत, मुजफ्फरपुर में 3.58 प्रतिशत और हाजीपुर में 4 प्रतिशत मत डाले जा चुके हैं. लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 7 राज्यों की 51 सीटों के लिए मतदान शुरू हो चुका है. बिहार में इस चरण में पांच सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. जिन सीटों पर वोटिंग हो रही है उनमें मधुबनी, सीतामढ़ी, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और सारण सीटें शामिल हैं.

    इनपुट- रवि एस नारायण/संतोष गुप्ता

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज