अवैध बालू खनन रोकने गए थानाध्यक्ष और सैप जवान पर हमला, 26 नाविकों पर FIR दर्ज

अवैध खनन को लेकर सारण एसपी हरकिशोर राय के नेतृत्व में डोरीगंज थाना पुलिस ने छापेमारी की. इसमें महुआ घाट से बालू लदे दो नावों को पकड़ा गया और इसे तिवारी घाट स्थित कैंप ले जाया जा रहा था. तभी उन पर हमला हो गया.

News18 Bihar
Updated: July 19, 2019, 5:05 PM IST
अवैध बालू खनन रोकने गए थानाध्यक्ष और सैप जवान पर हमला, 26 नाविकों पर FIR दर्ज
बिहार के छपरा में थानाध्यक्ष व सैप जवान पर हमला
News18 Bihar
Updated: July 19, 2019, 5:05 PM IST
बिहार के छपरा में डोरीगंज थाना क्षेत्र के महुआ घाट पर अवैध खनन करने वाले बालू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची पुलिस पर बालू माफियाओं ने हमला कर दिया. अचानक हुए इस हमले में डोरीगंज थानाध्यक्ष और एक सैप जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए. इतना ही नहीं हमलावरों ने पकड़ी गयी नांव भी छुड़ा लिया.

अवैध खनन रोकने गए थे थानाध्यक्ष
दरअसल शुक्रवार की सुबह अवैध खनन को लेकर सारण एसपी हरकिशोर राय के नेतृत्व में डोरीगंज थाना पुलिस ने छापेमारी की. इसमें महुआ घाट से बालू लदी दो नावों को पकड़ा गया और इसे तिवारी घाट स्थित कैंप ले जाया जा रहा था. तभी अचानक कुछ असामाजिक तत्वों ने हमला बोल दिया.

नाविकों ने अचानक बोला हमला

असामाजिक तत्वों ने लाठी डंडे, ईट और पत्थर से पुलिस पदाधिकारियों पर हमला बोल दिया. इसमें डोरीगंज थानाध्यक्ष ओमप्रकाश चौहान और सैप नम्बर 34/15 देवेन्द्र कुमार मिश्रा गंभीर रूप से घायल हो गए.  थानाध्यक्ष और सैप जवान का सिर फट गया है. उन्हें कई अन्य जगहों पर भी काफी चोट लगी है.

लाठी-डंडे व ईंट-पत्थर से किया हमला
इस बारे में डोरीगंज थानाध्यक्ष ने बताया कि शुक्रवार की सुबह करीब 7 बजे एसपी साहेब के नेतृत्व में छापेमारी करने गए थे. इसी बीच उपद्रवी तत्वों ने एकाएक हमला बोल दिया गया. थानाध्यक्ष ने बताया कि हमलावर करीब सौ से डेढ़ सौ की संख्या में लाठी, डंडा, ईंट पत्थर से जानलेवा हमला कर दिया.
Loading...

उन्होंने बताया कि उपद्रवी तत्वों की पहचान की जा रही है और उन पर सरकारी काम  में बाधा डालने, जान से मारने की नीयत से पुलिस पर हमला करने और जबरन जब्त नाव को छुड़ा कर ले जाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है.

26 नाविकों पर दर्ज करवाई गई FIR
वहीं जिला खनन पदाधिकारी जय प्रकाश सिंह द्वारा डोरीगंज थाना में अवैध खनन को लेकर डोरीगंज थाना में बालू लदा एक जब्त नाव व मालिक समेत पकड़े गए. 26 नाविकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है तथा उन्हें जेल भेज दिया गया है. बताते चले कि नदियों से बालू खनन पर एनजीटी के आदेश पर तीन माह तक यानी जुलाई से सितम्बर तक रोक है.

रिपोर्ट- संतोष गुप्ता

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...