होम /न्यूज /बिहार /थानेदार को बिना हेलमेट पहने प्लैग मार्च करना पड़ा महंगा, एसपी ने काट दिया 1 हजार का चालान

थानेदार को बिना हेलमेट पहने प्लैग मार्च करना पड़ा महंगा, एसपी ने काट दिया 1 हजार का चालान

सारण पुलिस ने अपने अधिकारिक फेसबुक पोस्ट पर दारोगा के चालान की कॉपी शेयर की.

सारण पुलिस ने अपने अधिकारिक फेसबुक पोस्ट पर दारोगा के चालान की कॉपी शेयर की.

दुर्गा पूजा को लेकर निकाले गये फ्लैग मार्च के दौरान हेलमेट नहीं पहनना एकमा थानाध्यक्ष देव कुमार तिवारी को महंगा पड़ गया ...अधिक पढ़ें

छपरा. बिहार के सारण एसपी के निर्देश पर दुर्गा पूजा को लेकर निकाले गये फ्लैग मार्च के दौरान हेलमेट नहीं पहनना एकमा थानाध्यक्ष देव कुमार तिवारी को महंगा पड़ गया. थानाध्यक्ष का फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो गया, जिस पर लोग तरह-तरह के सवाल खड़े करने लगे. चंदन कुमार दुबे नामक फेसबुक यूजर में पुलिस पर सवाल करते हुए कहा कि है किसी की मजाल जो थानाध्यक्ष की चालान काट दे. इस फेसबुक पोस्ट के ऊपर एसपी की नजर गई, जिसके बाद एसपी ने इस पूरे मामले की पड़ताल की और पाया कि फ्लैग मार्च के दौरान यातायात नियमों की घोर अनदेखी की गई. एसपी संतोष कुमार ने यातायात प्रभारी को फोटो के आधार पर चालान काटने का निर्देश दिया. जिसके बाद एक हजार का जुर्माना थानाध्यक्ष देव कुमार तिवारी पर ठोका गया.

इसकी जानकारी खुद सारण पुलिस ने अपने अधिकारिक फेसबुक पोस्ट में दी है और चालान की कॉपी भी शेयर की है. सारण पुलिस के फेसबुक पेज पर आगे लिखा गया है, ‘इसी तरह आमजनता व विशेष रूप से नौजवानों को भी यातायात नियमों का पालन करने हेतु जागरूक व प्रेरित करें, ताकि सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों में कमी लायी जा सके और जान-माल की सुरक्षा के साथ साथ परिवार पर अनायास आने वाली विपत्तियों से भी बचा जा सके.

गौरतलब है कि सारण एसपी संतोष कुमार सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहते हैं. और सोशल मीडिया से आने वाली जानकारियों के आधार पर कई बार कार्रवाई कर चुके हैं. संतोष कुमार ने लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह की नियम की अनदेखी या गैर कानूनी हरकतों का वीडियो उनके पास भेजें, वे जरूर कार्रवाई करेंगे.

Tags: Bihar News, Chhapra News, Saran News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें