लाइव टीवी

अवैध वसूली करने के कारण अपने ही थाने की हवालात में बंद हुए 3 पुलिसकर्मी, SP ने कही ये बात

News18 Bihar
Updated: November 25, 2019, 11:45 PM IST
अवैध वसूली करने के कारण अपने ही थाने की हवालात में बंद हुए 3 पुलिसकर्मी, SP ने कही ये बात
एसपी हरकिशोर राय ने तीन पुलिसकर्मियों को किया गिरफ्तार.

एसपी हरकिशोर राय (SP Harkishore Rai) ने ड्यूटी के समय अवैध वसूली कर रहे पुलिसकर्मियों (Policemen) को थाने में गिरफ्तार करवा कर हाजत (हवालात) में बंद करवा दिया. पुलिसकर्मी सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्त में आए हैं.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 25, 2019, 11:45 PM IST
  • Share this:
छपरा. ड्यूटी के समय वसूली कर रहे पुलिसकर्मियों (Policemen) का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हुआ, तो एसपी हरकिशोर राय (SP Harkishore Rai) ने उन्हें थाने में गिरफ्तार करवा कर हाजत (हवालात) में बंद करवा दिया. मामला गौरा ओपी थाना (Gaura OP Police Station) का है जहां आज सुबह बैंक ड्यूटी में जाते समय रास्ते में कुछ पुलिसकर्मियों की नियत खराब हो गई और वे रास्ते से गुजर रहे ट्रकों से अवैध वसूली करने लगे.

ऐसे आए पकड़ में आरोप
ट्रकों से वसूली करने के दौरान आरोपी ये भूल गए कि आसपास बैठे लोग उनका वीडियो बना रहे हैं और जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ वैसे ही पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े होने लगे. इस वीडियो को न्यूज़ 18 ने भी प्रसारित किय था.

एसपी हरकिशोर राय ने लिया ये एक्‍शन

जब एसपी हरकिशोर राय की नजर इस वीडियो को पड़ी तो उन्‍होंने मामले की जांच कराई जिसमें मामला सही पाया गया. एसपी ने बताया कि वीडियो जांच में सही पाया गया है. उन्‍होंने कहा कि थाना से बैंक जाते समय होमगार्ड रामनरेश सिंह, कृष्णा महतो तथा गौतम पंडित द्वारा ट्रकों से अवैध वसूली की गई है. उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करके जेल भेजा जा रहा है तथा अनुबंध समाप्त करने हेतु जिला पदाधिकारी को लिखा जा रहा है.

गौरतलब है कि सारण के एसपी हरकिशोर राय भ्रष्ट पुलिस कर्मियों के खिलाफ शुरू से ही कार्रवाई करते रहे हैं और अब तक 10 से अधिक पुलिसकर्मियों को भ्रष्टाचार के आरोप में जेल भेजा जा चुका है. हालांकि एसपी के इस कड़े तेवर के बावजूद समय-समय पर पुलिसकर्मियों के ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं. फिलहाल सभी तीनों आरोपियों को गौरा ओपी के हाजत में बंद कर रखा गया है और उन्हें कल न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें
Loading...

महाराष्‍ट्र की सियासत पर केसी त्‍यागी का बड़ा बयान, बोले-पहले भी राज्यपाल की भूमिका पर उठते रहे हैं सवाल

CM नीतीश ने किया राजगीर महोत्‍सव का उद्घाटन, लोगों से की ये अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 11:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...