लाइव टीवी

राजस्थान के बाद अब बिहार में कोरोनावायरस की दस्तक! चीन से लौटी छात्रा ICU में भर्ती
Saran News in Hindi

News18 Bihar
Updated: January 27, 2020, 10:25 AM IST
राजस्थान के बाद अब बिहार में कोरोनावायरस की दस्तक! चीन से लौटी छात्रा ICU में भर्ती
छात्रा में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने पर स्‍वास्‍थ्‍य महकमा चौकन्‍ना हो गया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Coronavirus: कोलकाता में विमान से उतरने के बाद छात्रा सीधे छपरा पहुंची, जहां उसे हल्का बुखार महसूस हुआ. इसके बाद चिकित्सकों की जानकारी में यह बात आई और उसे छपरा सदर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया.

  • Share this:
छपरा. चीन के तेनजिंग प्रांत (Tenzing Province of China) से शिक्षा ग्रहण कर वापस लौटी एक छात्रा में कोरोना वायरस (Coronavirus) के लक्षण मिलने से सनसनी फैल गई है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि छात्रा एकता कुमारी को एहतियातन ऑब्जर्वेशन में रखा गया है और उसमें किसी तरह की किसी दिक्कत वाली बात नहीं है. हालांकि, उसकी विस्तृत जांच के लिए पटना के पीएमसीएएच (PMCH) ले जाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि शांति नगर की रहने वाली एकता कुमारी तेनजिंग प्रांत में रिसर्च की पढ़ाई कर रही है और हाल ही में वहां कोरोना वायरस के संक्रमण की खबरों के बीच वह वापस इंडिया लौटी. कोलकाता में विमान से उतरने के बाद एकता छपरा पहुंची जहां उसे हल्का बुखार महसूस हुआ, जिसके बाद चिकित्सकों के जानकारी में यह बात आई और उसे छपरा सदर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया.

सिविल सर्जन माधवेश्वर झा ने बताया की छात्रा को अभी ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. चूंकि छपरा में कोरोना वायरस से संबंधित जांच की व्यवस्था नहीं है, इसलिए उसे सोमवार को पटना के पीएमसीएच भेजा जाएगा जहां उसकी विस्तृत जांच की जाएगी. चीन (China) के कोरोना वायरस ने अमेरिका सहित एक दर्जन देशों को अपनी चपेट में ले लिया है. दुनिया के सभी देश इससे निपटने की कोशिश में लगे हुए हैं.

गौरतलब है कि चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद 80 हो गई है. वहीं, वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 2300 पहुंचने की आशंका हैं. हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान 1.1 करोड़ आबादी वाला शहर है और संक्रमण का मुख्य केंद्र है.

रिपोर्ट- संतोष गुप्ता

ये भी पढ़ेंचिराग का स्पेशल 122 ! मिशन 2020 के लिए लोजपा की टीम पर आज लगेगी मुहर

कोरोना वायरस की संदिग्ध मरीज को पटना लाए जाने के बीच ये हैं राजधानी के अहम इवेंट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 9:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर