अपना शहर चुनें

States

बिहार के छपरा में बेपटरी हुई ताप्ती-गंगा एक्सप्रेस की 13 बोगियां, कई यात्री घायल

घटनास्थल पर जमा भीड़
घटनास्थल पर जमा भीड़

रेलवे कंट्रोल के निर्देश पर छपरा जंक्शन से दुर्घटना सहायता यान को रवाना कर दिया गया है. इस घटना की जांच का आदेश भी डीआरएम ने दिया है

  • Share this:
बिहार के छपरा में रविवार की सुबह बड़ा रेल हादसा होने से बच गया. यहां छपरा-औङीहार रेल खंड पर गौतम स्थान स्टेशन के यार्ड में छपरा-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन सुबह करीब 9:45 बजे बेपटरी हो गई. इस हादसे के बाद यात्रियों के बीच भगदड़ मच गई. इस दुर्घटना में दो दर्जन से अधिक यात्रियों के घायल होने की सूचना है. घटना उस समय हुई जब ट्रेन पूरी गति में थी.

ये भी पढ़ें- SDO ने काफिला रोका तो भड़क गए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, कहा- भेजो मुझे जेल

बताया जाता है कि छपरा से सूरत जा रही अप ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन गौतम स्थान स्टेशन के रेलवे लाइन संख्या दो से गुजर रही थी. इसी दौरान पीछे से उसके 13 डिब्बे पटरी से उतर गए. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सबसे पहले गार्ड का डिब्बा पटरी से उतरा और उसके बाद एक-एक कर 13 डिब्बे पटरी से उतरे.



ये भी पढ़ें- चुनावी सभा में RJD विधायक ने आतंकी मसूद अजहर को कहा 'साहब', मंच पर तेजस्वी भी थे मौजूद
स्टेशन मास्टर के द्वारा रेलवे कंट्रोल को तत्काल इसकी सूचना दी गई. रेलवे कंट्रोल के निर्देश पर छपरा जंक्शन से दुर्घटना सहायता यान को रवाना कर दिया गया है. इस घटना की जांच का आदेश भी डीआरएम ने दिया है. ट्रेन के दुर्घटना का शिकार होने के बाद ट्रेन से उतरकर यात्री छपरा की और वापस लौट रहे हैं.

ये भी पढ़ें- जहानाबाद सीट को लेकर तेजस्वी-तेजप्रताप में 'घमासान', डैमेज कंट्रोल में जुटे लालू-राबड़ी

बताया जाता है कि 13 डब्बे में से जो डब्बे पटरी से उतरे हैं उसमें गार्ड का एक डब्बा, एसी के चार डब्बे, जनरल कोच तीन तथा पांच स्लीपर कोच शामिल हैं. दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है. रेलवे अधिकारियों तथा दुर्घटना सहायता यान के पहुंचने का इंतजार हो रहा है.

इस बीच बनारस मंडल के डीआरएम ने मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं. रेल ट्रैक क्षतिग्रस्त होने से हादसे की आशंका व्यक्त की जा रही है हालांकि रेलवे की टीम के जांच के बाद स्पष्ट हो पाएगा कि हादसे की असल वजह क्या थी.

रिपोर्ट- संतोष गुप्ता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज