Home /News /bihar /

छपरा: थाना परिसर स्थित मंदिर से भगवान की करोड़ों की मूर्तियां चोरी, संदेह के दायरे में पुजारी

छपरा: थाना परिसर स्थित मंदिर से भगवान की करोड़ों की मूर्तियां चोरी, संदेह के दायरे में पुजारी

खैरा थाना कैंपस के अंदर स्थित राम-जानकी मंदिर से भगवान की मूर्तियां चोरी होने से हड़कंप मच गया है

खैरा थाना कैंपस के अंदर स्थित राम-जानकी मंदिर से भगवान की मूर्तियां चोरी होने से हड़कंप मच गया है

Bihar News: मंदिर के पुजारी महंत नारायण दास के साथ तीन लोग तीन दिन से घूम रहे थे. इस दौरान आरोपियों ने उनके साथ खूब खाया-पीया. पुजारी की मानें तो शुक्रवार की शाम दो लोगों ने उनको मंदिर के बाहर किसी काम में उलझा लिया. इस बीच उनके तीसरे साथी ने भगवान की मूर्तियों को गायब कर दिया और बाद में सभी फरार हो गए

अधिक पढ़ें ...

छपरा. बिहार के सारण जिले के छपरा (Chhapra) के खैरा थाना परिसर में बने मंदिर से राम-जानकी की अष्टधातु की मूर्तियों के चोरी (Temple Theft) होने से हड़कंप मच गया है. चोरी हुई इन मूर्तियों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि चोरों की संख्या तीन थी. उन्होंने पहले मंदिर के पुजारी महंत नारायण दास के साथ दोस्ती सांठ ली और उनके साथ तीन दिन तक रहे. शुक्रवार की शाम चोर पुजारी को चकमा देकर मूर्ति लेकर फरार हो गए. चोरों के साथ तीन दिन तक मस्ती करने वाले पुजारी पुलिस के शक के दायरे में है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक महंत नारायण दास के साथ तीन लोग तीन दिन से घूम रहे थे. इस दौरान आरोपियों ने उनके साथ खूब खाया-पीया. महंत नारायण दास की मानें तो शुक्रवार की शाम दो लोगों ने उनको मंदिर के बाहर किसी काम में उलझा लिया. इस बीच उनके तीसरे साथी ने भगवान की मूर्तियों को गायब कर दिया और बाद में सभी फरार हो गए. शाम में मंदिर का दरवाजा बंद करते वक्त पुजारी ने देखा की मूर्तियां गायब है तो उन्होंने थाने को इसकी सूचना दी. पुजारी के पास तीनों लोगों के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है जिससे वो भी शक के दायरे में हैं.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संतोष कुमार ने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है. पुजारी की भूमिका संदिग्ध प्रतीत हो रही है. उनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी.

बता दें कि पूर्व में भी छपरा के कई मंदिरों से मूर्तियों की चोरी हो चुकी है. इनमें से अधिकांश मूर्तियों को एसपी संतोष कुमार के नेतृत्व में गठित एसआईटी ने बरामद कर लिया है. खैरा थाना में मंदिर से भगवान की मूर्तियों की चोरी से एक बार फिर सवाल खड़े हो रहे हैं.

Tags: Bihar News in hindi, Crime News, Looting and robbery

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर