लाइव टीवी

पटना में नहीं मिल रही ठंड से राहत, अब 16 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टी

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 8:39 PM IST
पटना में नहीं मिल रही ठंड से राहत, अब 16 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टी
पटना में बढ़ती ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी ने यह आदेश जारी किया है. (फाइल फोटो)

पांचवीं तक के स्कूलों में जिला प्रशासन ने की अवकाश की घोषणा, अन्य के लिए बदला समय, रेल और हवाई यातायात भी हुआ प्रभावित.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 8:39 PM IST
  • Share this:
पटना. पहाड़ी क्षेत्रों में बढ़ती ठंड का असर मैदानी इलाकों में कम होने का नाम नहीं ले रहा है. बिहार में भी ठंड से अब जनजीवन खासा प्रभावित होने लगा है. खासकर पटना में ठंड अपने चरम पर है. सुबह और शाम को होने वाले कोहरे से भी लोगों को खासी परेशानी हो रही है. अब बढ़ती ठंड को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर सभी सभी स्कूलों (Schools) में 16 जनवरी तक का अवकाश (Holiday) घोषित किया है. यह पांचवी कक्षा तक के छात्रों के लिए होगा. आदेश के अनुसार सरकारी के साथ ही निजी विद्यालयों में भी इस दौरान अवकाश रखा जाएगा.

समय भी बदला
वहीं आदेश के अनुसार छठी और उससे ऊपर की कक्षा के लिए अवकाश न रखते हुए समय में बदलाव किया गया है. अब यह कक्षाएं सुबह 10 बजे से 3 बजे तक रखने के आदेश जारी किए गए हैं. पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि के अनुसार बढ़ती ठंड को देखते हुए यह आदेश जारी किया गया है.

जिलाधिकारी कार्यालय से जारी किया गया आदेश.


रेल और हवाई यातायात पर भी असर
बढ़ती ठंड और कोहरे के चलते रेल व हवाई यातायात पर भी खासा असर हुआ है. पटना में आने वाली ट्रेनें कोहरे के चलते काफी देरी से पहुंच रही हैं. जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कुछ ट्रेनें तो कोहरे के चलते 8 से 10 घंटे तक देरी से चल रही हैं. वहीं विमानों की आवाजाही भी कोहरे के चलते प्रभावित हुई है.

अभी नहीं मिलेगी राहतवहीं मौसम विभाग के अनुसार अभी ठंड से आने वाले तीन दिनों तक राहत मिलने के आसार नहीं है. पहाड़ी इलाकों में बदलते मौसम का प्रभाव मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा. इसके चलते तापमान में भी गिरावट देखी जा सकती है. साथ ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश होने की भी संभावना जताई गई है. साथ ही बिहार के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली, हरियाणा और UP में बारिश के आसार, बढ़ सकती है कंपकपाने वाली ठंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 8:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर