• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • किर्गिस्तान में फंसे हैं बिहार के 250 मेडिकल स्टूडेंट्स, Video भेज पीएम और सीएम से लगाई मदद की गुहार

किर्गिस्तान में फंसे हैं बिहार के 250 मेडिकल स्टूडेंट्स, Video भेज पीएम और सीएम से लगाई मदद की गुहार

मदद की गुहार लगाते बिहारी छात्र

मदद की गुहार लगाते बिहारी छात्र

COVID-19 लॉकडाउन की वजह से किर्गिस्तान (Kyrgyzstan) में फंसे बिहार के 250 छात्रों ने मदद के लिए न्यूज 18 के जरिए वीडियो संदेश भेजा है. वीडियो में छात्रों ने कहा है कि अभी चार्टर्ड प्लेन का किराया 45 हजार रुपए प्रति व्यक्ति है, इतना पैसा किसी छात्र के पास नहीं है.

  • Share this:
शेखपुरा. कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से लागू लॉकडाउन में कई भारतीय दूसरे देशों में अभी तक फंसे हुए हैं. बिहार के भी 250 छात्र किर्गिस्तान (Kyrgyzstan) में फंसे हुए हैं. ये लोग वहां मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे हैं. बिहार के इन मेडिकल छात्रों ने वीडियो संदेश जारी कर मदद की गुहार लगाई है. शेखपुरा जिले के चेवाड़ा ब्लाक अंतर्गत राकड गांव निवासी रवि कुमार सहित बिहार के 250 छात्र किर्गिस्तान की राजधानी स्थित जलालाबाद मेडिकल कॉलेज (Medical Students) में फंसे हुए हैं. रवि मेडिकल के फोर्थ इयर के स्टूडेंट हैं. मेडिकल कॉलेज के प्रशासन ने 20 जुलाई तक सभी को हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया है. इसके बाद इन छात्रों ने वीडियो संदेश जारी कर गुहार लगाई है.

घर लौटने के लिए नहीं है फ्लाइट का पैसा

छात्रों ने मदद के लिए न्यूज 18 को वीडियो भेज कर कहा है कि अभी बहुत कम चार्टर्ड प्लेन मिल रहे हैं, जिसमें प्रति व्यक्ति किराया 45 हजार रुपए लगता है. इतना पैसा किसी छात्र के पास नहीं है कि वो फ्लाइट का टिकट ले सके. छात्रों ने कहा कि विभिन्न प्रदेश की सरकारों ने विमान की व्यवस्था कराई है और 25 हजार रुपया किराया देकर ही छात्र जो कि विभिन्न राज्यों के रहने वाले हैं, अपने घरों तक पहुंच गए हैं.

20 जुलाई तक खाली करना है हॉस्टल

रवि ने फोन पर बताया कि कोविड-19 के कारण जलालाबाद की स्थिति काफी बिगड़ रही है. सभी छात्र अपने घर वापस लौटना चाह रहे हैं, लेकिन कोई व्यवस्था नहीं है. रवि ने कहा कि राजदूत को भी फोन लगाया गया, लेकिन फोन रिसीव नहीं हो रहा है. इस कारण परेशानी बढ़ती जा रही है. 20 जुलाई को जबरन हॉस्टल खाली करवाया जाएगा. सभी छात्रों ने मीडिया के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि जल्द से जल्द देश वापसी की व्यवस्था की जाए, ताकि बिहार के सभी 250 मेडिकल छात्रों की जान बच सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज