होम /न्यूज /बिहार /

Amazing Love Story: यूपी से बिहार तक क्यों भटक रही है प्रेमलता? पढ़ें अनोखा मामला

Amazing Love Story: यूपी से बिहार तक क्यों भटक रही है प्रेमलता? पढ़ें अनोखा मामला

बिहार के शेखपुरा एसपी से रक्षा की गुहार लगा रही प्रेमलता. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार के शेखपुरा एसपी से रक्षा की गुहार लगा रही प्रेमलता. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Amazing Love Marriage News: प्रेमलता अमीर और दबंग परिवार से आती है, जबकि उसका प्रेमी गरीब वर्ग से है. केवेन्द्र को दो वक्त की रोटी के जुगाड़ के लिए भी अपना शहर छोड़कर शेखपुरा आना पड़ा, जहां वह एक निजी कंपनी में काम कर रहा है. दोनों का रिश्ता सात साल पुराना है और अब वो एक-दूसरे के बिना रह नहीं सकते. इस बीच प्रेमिका से बराबर मोबाइल से बात हो रही थी,जिसकी भनक प्रेमिका के पिता को लग गया. इसके बाद प्रेमलता की शादी तय कर दी गई, पढ़ें पूरी स्टोरी...

अधिक पढ़ें ...

शेखपुरा. आपने ऐसी प्रेम कहानी (Love Stories) वाली फिल्में तो खूब देखी जिसमें लड़की अमीर खानदान से ताल्लुक रखती है और लड़का एक गरीब या समान्य तबके से. फिल्म में हीरोइन को पाने के लिए हीरो को खूब संघर्ष करना पड़ता है तब जाकर दोनों का मिलन हो पाता है. एक ऐसी ही प्रेम कहानी बिहार के शेखपुरा से सामने आई है. प्रेमलता नाम की युवती और उसका पति केवेन्द्र कुमार उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. दोनों के बीच उस समय प्यार पनपा जब वो स्कूल में पढ़ाई करते थे. वक्त के साथ दोनों की मोहब्बत और गहराता चला गया लेकिन उनका मिलन इतना आसान नहीं था. नतीजन, आज प्रेमलता अपने सिंदूर की रक्षा के लिए वरीय अधिकारी से गुहार लगा रही है.

प्रेमलता अमीर और दबंग परिवार से आती है, जबकि उसका प्रेमी गरीब वर्ग से है. केवेन्द्र को दो वक्त की रोटी के जुगाड़ के लिए भी अपना शहर छोड़कर शेखपुरा आना पड़ा, जहां वह एक निजी कंपनी में काम कर रहा है. दोनों का रिश्ता सात साल पुराना है और अब वो एक-दूसरे के बिना रह नहीं सकते. इस बीच प्रेमिका से बराबर मोबाइल से बात हो रही थी,जिसकी भनक प्रेमिका के पिता को लग गया. इसके बाद प्रेमलता की शादी तय कर दी गई, जिसकी सूचना प्रेमलता ने अपने प्रेमी को दिया. फिर प्रेमी केवेन्द्र गांव पहुंच कर प्रेमिका को लेकर इलाहबाद पहुंच गया और वहां हिन्दू रीति-रिवाज के साथ शादी कर ली.

प्रेमिका के दबंग परिवार ने प्रेमी के घरवालों को गांव से किया तड़ीपार 
शादी के बाद दोनों शेखपुरा पहुंच गए और एक किराए के मकान में पति पत्नी की तरह रहने लगे. शादी की सूचना मिलते ही प्रेमिका का परिवार केवेन्द्र के घर जा धमके. उन्होंने उसके घर पर ताला जड़ दिया. इसके साथ गांव से पूरे परिवार को तड़ीपार कर दिया गया. इस घटना से दोनों प्रेमी-प्रेमिका दहशत में आ गए हैं. प्यार की सजा प्रेमी के परिवार वालों को झेलना पड़ रहा है. इतना के बाद भी जब प्रेमलता के पिता और भाई का गुस्सा शांत नही हुआ तो दोनों प्रेमी प्रेमिका का ठिकाना का पता लगा लिया जिसके कारण दोनों काफी डरे और सहमे हुए हैं. वहीं प्रेमलता का कहना है कि दोनों ने अपनी मर्जी से शादी की है और एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं.

दूसरी तरफ प्रेमी युवक को अपने परिजनों की चिंता सता रही है, क्योंकि वो सब कहां है इसकी कोई जानकारी नहीं मिल रही है. इसके साथ ही वे खुद भी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. केवेन्द्र ने कहा कि दोनों बालिग है और अपनी सहमति से शादी की है. उनका मोहब्बत 7 साल पुराना है. इस मोहब्बत की सलामत और और अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर एसपी को आवेदन सौंपा है.

यूपी पुलिस नहीं कर रही है सहयोग 
बहरहाल एक तरफ सरकार अंतरजातीय विवाह (inter caste marriage) को बढ़ावा दे रही है तो दूसरी तरफ उतर प्रेदश का दोनों प्रेमी युगल जो अब एक पति पत्नी के रूप में रह रहे हैं, उसे प्रेमिका के परिजन द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा. वहीं बताया जा रहा है कि बरेली की पुलिस कोई सहयोग नहीं कर रही है. अब उम्मीद की जा रही है कि इस दोनो प्रेमी जोड़ी की सुरक्षा को लेकर शेखपुरा की पुलिस जरूर सहयोग करेगी, ताकि प्रेमलता और केवेन्द्र को शांति से रहकर सके साथ ही यूपी की पुलिस प्रेमी के परिवार को भी सुरक्षित रहने में सहयोग करें.

Tags: Couple, Love Story

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर